जम्मू-कश्मीर: टेरर फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस ने जम्मू में टेरर फंडिंग मॉड्यूल (Terror Funding Module) का भंडाफोड़ किया है। पुलिस को इस बात की खुफिया सूचना मिली थी कि कश्मीर में आतंकियों (Terrorists) के लिए पाकिस्तान से हवाला के जरिए फंडिग की जा रही है।

Terrorists

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस ने जम्मू में टेरर फंडिंग मॉड्यूल (Terror Funding Module) का भंडाफोड़ किया है। पुलिस को इस बात की खुफिया सूचना मिली थी कि कश्मीर में आतंकियों (Terrorists) के लिए पाकिस्तान से हवाला के जरिए फंडिग की जा रही है। पाकिस्तान से चल रहे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiyba) के आतंकी जम्मू में आतंकी वारदात को अंजाम देना चाहते हैं और इसके लिए ही फंडिग की जा रही है।

इस खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने जम्मू से मुबाशिर भट्ट नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया। मुबाशिर भट्ट जम्मू के डोडा का रहने वाला है। मुबाशिर ने पूछताछ में बताया कि पाकिस्तान में लश्कर आतंकी हारून ने उसे जम्मू से 1.5 लाख रूपए लेने के लिए कहा था और इन पैसों को जम्मू और कश्मीर में OGW (Over Ground Worker) को देने के लिए कहा था।

Coronavirus Updates: बेलगाम होती कोरोना महामारी की दवा तैयार करने के लिए इन भारतीय कंपनियों के बीच होड़

बता दें कि ओवर ग्राउंड वर्कर्स आतंकियों (Terrorists) को मदद करने का काम करते हैं। पूछताछ में मुबाशिर ने बताया कि ये पैसे OGW के जरिए आतंकियों तक पहुंचाने थे, ताकि आतंकी जम्मू में वारदात को अंजाम दे सकें। इन पैसों को मुबाशिर टिफिन बॉक्स में छिपा कर ले जा रहा था, तभी जम्मू पुलिस और आर्मी ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस ने मुबाशिर भट्ट को UAPA के तहत गिरफ्तार किया है। उसके बाकी साथियों की तलाश की जा रही है। बता दें कि इस वक्त घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चला रखा है। आए दिन एनकाउंटर में आतंकियों को ढेर किया जा रहा है। साथ ही तलाशी अभियान में लगातार आतंकियों की गिरफ्तारी हो रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें