जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा में बम धमाका, आतंकी हमले में 6 नागरिक घायल, सेना के काफिले को उड़ाने की थी साजिश

ये आतंकी हमला (Terror Attack) ऐसे समय में हुआ है जब देश के गृहमंत्री राज्य के दौरे पर थे। ऐसे में इस आतंकी हमले ने सुरक्षाबलों के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Terror Attack

आतंकियो ने जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में फिर से एक बड़े आतंकी हमले (Terror Attack) को अंजाम दिया है। यहां पर आतंकियों ने सुंबल ब्रिज क्षेत्र में हैंड ग्रेनेड से हमला किया है, जिसमें करीब 6 आम नागरिक घायल हो गये हैं।

झारखंड: लाल आतंक के खिलाफ पूर्व हार्डकोर माओवादियों का इस्तेमाल, इनकी निशानदेही पर पुलिस दे रही सर्च ऑपरेशन को अंजाम

जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार, आतंकियों ने सुंबल ब्रिज के पास सूमो टैक्सी स्टैंड के पास हैंड ग्रेनेड से हमला किया। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम फौरन मौके पर पहुंची और पूरे इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। वहीं इस हमले में घायल लोगों को फौरन नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। 

राज्य पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि घायलों में से दो नागरिक की हालत चिंताजनक है इसलिये उन्हें बेहतर इलाज के लिए श्रीनगर के एसएमएचएस भेजा गया है। जबकि चार जख्मी नागरिकों का स्थानीय अस्पताल में ही इलाज चल रहा है।

गौरतलब है कि आतंकियों ने सुंबल ब्रिज के पास से गुजर रहे सेना के काफिले को निशाना बनाने के लिए हैंड ग्रेनेड से हमला किया था, लेकिन इस हमले में एक महिला सहित 6 नागरिक घायल हो गए। धमाके के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।’

पुलिस के अनुसार, इस आतंकी हमले (Terror Attack) में घायल नागरिकों के नाम हैं, मोहम्मद अल्ताफ, फैसल फैयाज, मुश्ताक, तस्लीमा बानो, अब हमीद और फैयाज अहमद हैं।

गौरतलब है कि ये आतंकी हमला (Terror Attack) ऐसे समय में हुआ है जब देश के गृहमंत्री राज्य के दौरे पर थे। ऐसे में इस आतंकी हमले ने सुरक्षाबलों के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इससे पहले मंगलवार सुबह गृहमंत्री अमित शाह ने पुलवावा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजली दी। गृहमंत्री सोमवार शाम को ही पुलवामा के सीआरपीएफ कैंप पहुंचे थे और यहीं पर जवानों के साथ समय बिताया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें