जम्मू-कश्मीर: सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद; सुरक्षाबलों में बचाई बच्चे की जान

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर (Sopore) में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की टीम पर आतंकियों ने हमला (Terrorist Attack) किया है। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि गोली लगने से एक नागरिक की भी मौत हो गई है।

CRPF

सोपोर में आतंकियों ने CRPF जवानों पर हमला किया।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर (Sopore) में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की टीम पर आतंकियों ने हमला (Terrorist Attack) किया है। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि गोली लगने से एक नागरिक की भी मौत हो गई है। मारे गए नागरिक की पहचान बशीर अहमद के रूप में हुई है वह मुस्तफा कॉलोनी एचएमटी शहर का रहने वाला था।

इस हमले तीन जवान गंभीर रूप से घायल हैं। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पुलवामा में पोस्ट ऑफिस के पास घात लगाकर सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, 1 जुलाई को सुबह सीआरपीएफ (CRPF) की एक टीम पेट्रोलिंग पर निकली थी। इस दौरान रेबन इलाके में जवानों पर अचानक फायरिंग होने लगी।

भारत सरकार के फैसले से चीन को लगी मिर्ची, चीनी सरकार ने कहा- ‘हमने किसी भारतीय की जानकारी साक्षा नहीं की’

ANI की खबर के मुताबिक, इस हमले में 3 सीआरपीएफ (CRPF) जवान और एक नागरिक की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 6 दिन में सुरक्षाबलों पर हमले (Terrorist Attack) की यह दूसरी घटना है। जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) के अनुसार, सोपोर में आतंकवादी हमले के दौरान गोलियों की चपेट में आने से पुलिस ने एक 3 साल के बच्चे को बचाया है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, ‘सोपोर में मॉडल टाउन में आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) जवानों पर हमला कर दिया। कुछ जवानों और एक आम नागरिक हमले में घायल हुए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू हो चुका है।’

इससे पहले, 24 जून को अनंतनाग के बिजबेहड़ा में सीआरपीएफ की पार्टी पर अटैक हुआ था। उसमें एक जवान शहीद हो गया। वहीं, एक बच्चे की भी मौत हो गई थी। उधर, त्राल में भी सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों को पुलवामा जिले के त्राल में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें