जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ एक ज्वॉइंट ऑपरेशन में 3 दिसंबर की देर रात लश्कर के एक आतंकी (Terrorist) को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, यह आतंकी श्रीनगर में तैनात सुरक्षा बल के जवानों पर हमला करने की साजिश रच रहा था।

Terrorist

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ एक ज्वॉइंट ऑपरेशन में 3 दिसंबर की देर रात लश्कर के एक आतंकी (Terrorist) को गिरफ्तार किया।

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ एक ज्वॉइंट ऑपरेशन में 3 दिसंबर की देर रात लश्कर के एक आतंकी (Terrorist) को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, यह आतंकी श्रीनगर में तैनात सुरक्षा बल के जवानों पर हमला करने की साजिश रच रहा था। पकड़े गए आतंकी के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है।

Terrorist
गिरफ्तार आतंकी निसार अहमद डार (फाइल फोटो)।

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन में 3 दिसंबर की देर रात लश्कर के एक आतंकी (Terrorist) को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, यह आतंकी श्रीनगर में तैनात सुरक्षा बल के जवानों पर हमला करने की साजिश रच रहा था। पकड़े गए आतंकी (Terrorist) के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है। बरामद किए गए गोला बारूद से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम देने के फिराक में था। गिरफ्तार आतंकी की पहचान 23 वर्षीय निसार अहमद डार के रूप में की गई है। आतंकी (Terrorist) निसार हाजिन के वहाब पर्रे का रहने वाला बताया जा रहा है।

पिछले कुछ समय से वह आतंकियों की मदद करता था और उन्हें हथियार सप्लाई किया करता था। बता दें कि वह कुल्लन गांदरबल में एक मुठभेड़ से बच गया था। उस मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया था। आतंकी निसार के खिलाफ 2017 से लेकर 2019 तक आठ एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक, आतंकी (Terrorist) संगठन लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकी मोहम्मद सलीम पर्रे से निसार के काफी करीबी रिश्ते थे। पुलिस पकड़े गए आतंकी से पूछताछ कर रही है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले से दो दिन पहले ही लश्कर-ए-तैयबा के एक भूमिगत कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक, गुंड निवासी रईस अहमद लोन (22) मोबाइल सिम कार्ड का काम करता था। उसने जिले में सक्रिय लश्कर के आतंकवादियों के लिए कई कार्ड पंजीकृत कराए।

वहीं, नौशेरा सब डिवीजन के सीमावर्ती डब्बर क्षेत्र और अन्य इलाकों में आतंकवादियों की तलाश में 3 दिसंबर को भी सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी रहा। तीन दिन से चल रहे इस ऑपरेशन में अभी कोई भी सफलता हाथ लगी है। दूसरी तरफ स्थानीय लोगों से अनुरोध किया गया है कि वे सुबह छह बजे बाद घरों से निकलें और शाम पांच बजे तक घरों में चले जाएं। सेना और पुलिस ने लोगों से सहयोग का अनुरोध किया है। सेना और पुलिस ने संदिग्धों की तलाश में 3 दिसंबर को भी डब्बर गांव के अलावा खेरी, गरात, मंगलाई, पोठा गांवों में सर्च अभियान चलाया। इस दौरान लोगों से भी संदिग्धों के बारे में पूछताछ की। उन्होंने जंगलों में भी ऑपरेशन चलाया।

पढ़ें: 250 आतंकी घुसपैठ की फिराक में, सीमा पर सक्रिय हैं कई आतंकी लॉन्च पैड

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें