जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने नारनाग जंगल में एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

वहीं उत्तरी कश्मीर के बारामुला के कुंजर गांव में इसी दौरान ग्रामीणों ने गांव के बाहरी छोर पर एक जंग लगा बम देखा। फौरन बम निरोधक दस्ते ने बम को अपने कब्जे में लेकर उसे सुरक्षित जगह पर निष्क्रिय कर दिया।

CRPF

सांकेतिक तस्वीर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने श्रीनगर-लेह नेशनल हाइवे से समीप कंगन के साथ सटे नारनाग जंगल में एक आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। साथ ही उत्तरी कश्मीर के टंगमर्ग कुंजर में भी जवानों ने एक जंग लगे पुराने बम को भी बरामद किया है और उसे निष्क्रिय कर दिया है। 

बिहार: आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया नक्सली सुखदेव मुर्मू, सटीक सूचना के आधार पर यहां से हुई गिरफ्तारी

सैन्य सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कंगन पहाड़ी के ऊपरी हिस्से में स्थित नारनाग के जंगल में आतंकियों की हलचल देखी गई है। पुलिस ने तत्काल 34 असम राइफल्स, 24 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों के साथ मिलकर एक संयुक्त टीम बनाई और जंगल की तलाशी अभियान के लिए निकल पड़े।

हालांकि सुरक्षाबलों (Security Forces) को इस तलाशी अभियान के दौरान एक भी आतंकी नहीं मिला, लेकिन जंगल में एक जगह उनका ठिकाना जरुर मिला। जहां से जवानों ने एसाल्ट राइफल के दो मैगजीन, 30 कारतूस और एक हथगोला बरामद किया। बाद में जवानों ने आतंकी ठिकाने को नष्ट कर दिया, जिससे कि दोबारा आतंकी इसे अपने पनाहगाह के तौर पर इस्तेमाल न कर सकें।

वहीं उत्तरी कश्मीर के बारामुला के कुंजर गांव में इसी दौरान ग्रामीणों ने गांव के बाहरी छोर पर एक जंग लगा बम देखा। उन्होंने फौरन इसकी सूचना नजदीकी पुलिस को दी। थोड़ी ही देर में 2 राष्ट्रीय रायफल के जवानों के साथ स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। जहां सुरक्षाबलों (Security Forces) के साथ आये बम निरोधक दस्ते ने बम को अपने कब्जे में लेकर उसे सुरक्षित जगह पर निष्क्रिय कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें