जम्मू कश्मीर में दोहरी चुनौती का दंश झेल रहे हैं सुरक्षाबल, कोरोना-आतंकवाद के साथ जारी है लड़ाई

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर समूचे प्रदेश पर लगातार निगाह रखते हुए समीक्षाएं भी कर रहे हैं। मुर्मू ने कहा है कि फिलहाल इस महामारी को लेकर हालात काबू में हैं।

Coronavirus

कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ रहे आंकडों व खतरे के बीच सुरक्षाबलों को दोहरी लड़ाई लड़नी पड़ रही है। सुरक्षाबलों को जहां सरहद से लेकर घाटी तक आतंकियों की नापाक साजिशों को नेस्तनाबूद करना पड़ रहा है वहीं‚ लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से अनुपालन करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

हालांकि कोविड़–19 (Coronavirus) के मामलों का सर्वाधिक आंकड़ा घाटी का है और उसके अपेक्षाकृत जम्मू में मामले कम हैं लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने वाले दोनों संभागों में हैं। इन्हें लेकर सुरक्षाबलों को कठिनाई का भी सामना करना पड़ता है। बुधवार को समूचे प्रदेश का कोविड़–19 के पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 407 हो गया है जिसमें घाटी में 351 तथा जम्मू 56 मामले दर्ज हो चुके हैं।

नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की कार्रवाई से बढ़ी पाकिस्तान की टेंशन, इमरान खान ने ISI चीफ के साथ राष्‍ट्रपति से की मुलाकात

लॉकडाउन (Lockdown) को कड़ाई से पालन कराने के लिए विषेशकर पुलिस व अर्धसैनिकबलों को ड्रोन की भी लगातार मदद लेनी पड़ रही है फिर भी बिना किसी जरूरी काम के तमाशबीन लोग बेवजह सड़कों पर घूमते दिखाई देते हैं जिससे कोविड़–19 (Coronavirus) के और फैलने की आशंका लगातार बनी हुई है।

यह अलग बात है कि प्रदेश के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर समूचे प्रदेश पर लगातार निगाह रखते हुए समीक्षाएं भी कर रहे हैं। मुर्मू ने कहा है कि फिलहाल इस महामारी को लेकर हालात काबू में हैं।

जिस प्रकार पिछले करीब दो सप्ताह से पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा तथा भारत–पाक सीमा पर बिना उकसावे की गोलाबारी की जा रही है। उसे लेकर भी सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें