जम्मू कश्मीर: अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, सीर पश्तूना के जंगलों में आतंकी ठिकाने को किया ध्वस्त

सुरक्षाबलों (Security Forces) ने जब अपने ऑपरेशन को अंजाम दिया तब चिह्नित आंतकी ठिकाने पर कोई भी आतंकी मौजूद नहीं था। लेकिन सुरक्षाबलों ने यहां से भारी तादात में विस्फोटक और कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है।

security forces demolish terrorist hideout in kashmir

Security forces demolish terrorist hideout in kashmir

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों (Security Forces) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां सुरक्षाबलों के जवानों ने एक सक्रिय आतंकी ठिकाने को खोज निकाला है। घाटी में ये कामयाबी एक गुप्त सूचना के आधार पर त्राल में चलाये गये जांच अभियान के तहत मिली है। सुरक्षाबलों की टीम में 42 राष्ट्रीय राइफल, पुलिस, सीआरपीएफ की 180 बटालियन की के जवान शामिल थे। इन्होंने सीर पश्तूना के जंगलों में घेराबंदी करके इस सफलता हो हासिल किया है।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने रची नापाक साजिश, टिफिन बम से किया ब्लास्ट, एक जवान शहीद

सुरक्षाबलों (Security Forces) ने जब अपने ऑपरेशन को अंजाम दिया तब चिह्नित आंतकी ठिकाने पर कोई भी आतंकी मौजूद नहीं था। लेकिन सुरक्षाबलों ने यहां से भारी तादात में विस्फोटक और कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। आतंकी ठिकाने पर मिले तबाही के सामानों को देखकर ये कहा जा सकता है कि यह एक सक्रिय आंतकी पनाहगार था और इस सर्च ऑपरेशन की भनक लगते ही यहां मौजूद आतंकी नौ दो ग्यारह हो गये।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक ये खूफिया जगह आंतकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का अड्डा था।  सुरक्षाबलों (Security Forces) ने मौके पर ही इस ठिकानो को ध्वस्त करके आस-पास के इलाकों में आतंकियों की तलाश शुरू कर दिया है। 

गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों (Security Forces) की कार्रवाई लगातार जारी है। बीते साल की तुलना में इस साल घाटी में महज कुछ ही आतंकी बचे हुये हैं। वहीं सरहद पर मुस्तैद सुरक्षाबलों की वजह से पाकिस्तानी की तरफ से घाटी में होने वाली आतंकी घुसपैठ की घटनाओं में भी कमी देखने को मिली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें