Jammu Kashmir: गणतंत्र दिवस के मद्देनजर बढ़ाई गई सुरक्षा, डीजीपी दिलबाग सिंह ने पुलिस अफसरों को दिए ये निर्देश

जम्मू-श्रीनगर (Jammu-Kashmir) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर आतंकी हमले (Terrorist Attack) की आशंका को देखते हुए खास सतर्कता बरती जा रही है। जम्मू-श्रीनगर हाईवे के सभी नाकों पर चेकिंग की जा रही है।

Jammu Kashmir

गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर मंथन किया गया। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह (Dilbag Singh) ने पुलिस अफसरों और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर सुरक्षा पुख्ता करने पर विमर्श किया।

जम्मू-श्रीनगर (Jammu-Kashmir) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर आतंकी हमले (Terrorist Attack) की आशंका को देखते हुए खास सतर्कता बरती जा रही है। जम्मू-श्रीनगर हाईवे के सभी नाकों पर चेकिंग की जा रही है। इसके साथ ही सभी थानों को अलर्ट (Alert) कर दिया गया है। सभी सुरक्षा प्रतिष्ठानों तथा महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आगामी गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर मंथन किया गया। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह (Dilbag Singh) ने पुलिस अफसरों और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर सुरक्षा पुख्ता करने पर विमर्श किया। डीजीपी ने कहा कि आतंकी और शरारती तत्व माहौल खराब कर सकते हैं, नई रणनीति से हमले कर सकते हैं। कुछ दिन पहले ही हीरानगर में बॉर्डर पर सुरंग भी मिली। आतंकी किसी न किसी तरह से हमला को करने का प्रयास कर सकते हैं। लिहाजा पूरी तरह से तैयार रहना होगा और सुरक्षा के हर बंदोबस्त करने होंगे।

देश सेवा का जज्बा रखने वाली महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, Indian Army ने लखनऊ में शुरू किया भर्ती मेला

डीजीपी ने कहा कि बीते साल सुरक्षा, कानून और व्यवस्था काफी अच्छे से रही। सभी एजेंसियों ने मिलकर काम किया और जिसका नतीजा रहा कि 225 आतंकी मारे गए। बड़े स्तर आतंकियों के मददगार पकड़े गए और गोला बारूद भी बरामद किया गया। ठीक पिछले साल की तरह ही इस साल की कानून व्यवस्था और सुरक्षा को पुख्ता करना चुनौती है। जिसके लिए फिर से मिलकर काम करना होगा। गणतंत्र दिवस को लेकर बार्डर और अन्य जगहों पर सुरक्षाबलों की तैनाती पर जोर दिया। क्यूआरटी तैनात करने पर जोर दिया। डीजीपी निर्देश दिया कि निगरानी के सिस्टम को पूरी तरह से सक्रिय करें। हर तरह के बंदोबस्त करें।

बता दें कि घाटी में आतंकियों की साजिश का लगातार पर्दाफाश हो रहा है और आए दिन उनकी गिरफ्तारी हो रही है। खास कर गणतंत्र दिवस पर आतंकियों के नापाक मंसूबों को देखते हुए अधिक सतर्कता बरती जा रही है। आभी बीते 14 जनवरी को ही जम्मू-कश्मीर में गणतंत्र दिवस पर एक बड़ी आतंकी वारदात करने की साजिश रच रहे जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों को गुरुवार शाम गिरफ्तार किया गया था।

ये भी देखें-

जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) की एक बड़ी कार्रवाई में ये आतंकी श्रीनगर के हजरतबल इलाके से अरेस्ट किए गए। इनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किए गए। पकड़े गए आतंकी श्रीनगर में 26 जनवरी के आसपास फिदायीन या आईईडी हमले की साजिश रच रहे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें