जम्मू कश्मीर: शोपियां और पुलवामा में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन, 3-4 आतंकियों के छुपे होने की खबर

सूत्रों ने बताया कि जिन आतंकवादियों (Militants) के छिपे होने की सूचना है, उनके परिजनों को गांव में बुलाकर उनसे लाउडस्पीकर के जरिये सरेंडर के लिए अपील कराई गई, लेकिन आतंकवादियों की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला।

Militants

Militants

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने बुधवार को घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। दक्षिण कश्मीर के तुरकवांगन में छिपे आतंकवादियों (Militants) को पकड़ने के लिए शुरू हुआ तलाशी अभियान अभी तक जारी है। रात भर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरे रखा है। इस बीच पुलवामा के टहाब इलाके में भी सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करते हुए आतंकी ठिकाना होने के शक में करीब दो दर्जन मकानों की तलाशी ली।

पूर्वी लद्दाख में जारी गतिरोध को कम करने के लिए भारत चीन में सहमति, तीन चरणों में अपनी-अपनी सेनायें हटायेंगे दोनों देश

गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों को अंदेशा है कि तीन-चार की संख्या में आतंकवादियों (Militants) शोपियां के तुरकवांगन इलाके में छिपे हुए हैं। सुरक्षाबलों ने उसी समय सेना की 44 आरआर ( 44 Rashtriya Rifles) व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों के साथ मिलकर तुरकवांगन में घेराबंदी करते हुए आतंकवादियों की तलाशी अभियान शुरू कर दी और अंदर-बाहर के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया।

इस बीच कई घरों की तलाशी ली गई। कुछ कश्मीरी नौजवानों से भी संदेह के आधार पर पूछताछ की गई, लेकिन किसी को हिरासत में नहीं लिया गया। सूत्रों ने बताया कि जिन आतंकवादियों (Militants) के छिपे होने की सूचना है, उनके परिजनों को गांव में बुलाकर उनसे लाउडस्पीकर के जरिये सरेंडर के लिए अपील कराई गई, लेकिन आतंकवादियों की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला।

एक सैन्य अधिकारी के अनुसार, गांव में आतंकवादी किसी जगह अपने गुप्त ठिकाने पर हैं। इसलिए घेराबंदी को जारी रखते हुए सभी संभावित जगहों की सघन जांच की जा रही है।

पुलवामा में भी 3-4 आतंकियों (Militants) के छुपे होने की सूचना

वहीं, पुलवामा में बुधवार शाम करीब सुरक्षाबलों को जानकारी मिली की बाबगुन टहाब इलाके में 3-4 हथियारबंद आतंकवादियों (Militants) को देखा गया है। इस सूचना पर फौरन एक्शन लेते हुये सुरक्षाबलों ने उसी समय पूरे इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया। जवानों ने गांव में करीब एक दर्जन मकानों की तलाशी भी ली, लेकिन आतंकवादियों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। सुरक्षाबल अभी भी अपने अभियान को जारी रखे हुये हैं, उम्मीद है जल्द ही दोनों जगहों से आतंकवादियों (Militants) को न्यूट्रीलाइज कर लिया जायेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें