Jammu-Kashmir: गणतंत्र दिवस से ठीक पहले पुलवामा में मुठभेड़, जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया

गणतंत्र दिवस (Republic Day) से ठीक पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सेना के जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया।

ISI

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सेना और आतंकियों के बीच 25 जनवरी को मुठभेड़ हुई।

गणतंत्र दिवस (Republic Day) से ठीक पहले 25 जनवरी को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले के त्राल में सेना (Army) और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सेना के जवानों ने एक आतंकी (Terrorist) को ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ (Encounter) में सेना के दो जवान भी घायल हो गए। घायल जवानों को आर्मी बेस में भर्ती कराया गया है। सेना ने आस-पास के इलाके में नाकेबंदी कर दी है और पूरे इलाके को घेर लिया है।

Terrorists
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सेना और आतंकियों के बीच 25 जनवरी को मुठभेड़ हुई।

गणतंत्र दिवस (Republic Day) से ठीक पहले 25 जनवरी को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले के त्राल में सेना (Army) और आतंकियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सेना के जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी घायल हो गए। घायल जवानों को आर्मी बेस में भर्ती कराया गया है। सेना ने आस-पास के इलाके में नाकेबंदी कर दी है और पूरे इलाके को घेर लिया है। गणतंत्र दिवस (Republic Day) की वजह से घाटी में पहले से ही सुरक्षा चाक चौबंद है।

जानकारी के अनुसार, खुफिया एजेंसियों को हरिगाम गांव में आतंकियों (Terrorists) के छिपे होने की सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने गांव को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया। इससे पहले, आतंकियों (Terrorists) ने 24 जनवरी की रात श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में पुलिस पोस्ट को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। इसमें दो जवानों समेत तीन लोग घायल हो गए। घटना के बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

सफाकदल इलाके के नूरबाग में आतंकियों (Terrorists) ने पुलिस पोस्ट को निशाना बनाकर ग्रेनेड दागा। ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा। इस दौरान सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस का एक-एक जवान घायल हो गया। साथ ही, वहां से गुजर रहा एक नागरिक भी छर्रे लगने से घायल हो गया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया। जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग की गई। देर रात तक ऑपरेशन चलता रहा।

पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर अपने प्रियजनों को भेजें ये बधाई संदेश…

यह भी पढ़ें