Jammu-Kashmir: पुलवामा में मुठभेड़ शुरू, जवानों ने आतंकियों को घेरा

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले में 15 सितंबर की सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई है।

Terrorist Encounter

पुलवामा (Pulwama) जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई है।

आतंकवादियों (Terrorists) ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने ट्वीट कर इस मुठभेड़ (Terrorist Encounter) की जानकारी दी।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले में 15 सितंबर की सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई है। सेना के अधिकारियों के अनुसार सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर भारतीय सेना (Indian Army) और जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया।

इस दौरान आतंकवादियों (Terrorists) ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। इस पर सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने ट्वीट कर इस मुठभेड़ (Terrorist Encounter) की जानकारी दी। कश्मीर जोन पुलिस ने पुलिस ने ट्वीट किया, “पुलवामा के मारवाल इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है।” पुलिस और सुरक्षाबल आतंकियों से लोहा ले रहे हैं।

सेना के अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस पर जब सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबलों को देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी फायरिंग की गई। सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में आतंकियों (Terrorists) ने 13 सितंबर की शाम सुरक्षाबलों की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला (Attack) किया था। आतंकियों ने जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि, इस हमले में जवानों को किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

Coronavirus Updates: भारत में कोरोना का तांडव जारी, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 49 लाख के पार

बताया जा रहा है कि पारिगाम में सेना (Army) की राष्ट्रीय राइफल्स की टीम पर आतंकियों (Terrorists) ने ग्रेनेड फेंका। इस दौरान सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जवानों की कार्रवाई के बाद आतंकी मौके से भाग निकले। बाद में पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया गया।

ये भी देखें-

हालांकि, आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, शाम 5.45 बजे आतंकवादियों ने पुलवामा के परिगाम में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स की एक पार्टी पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकी फरार होने में कामयाब रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें