Jammu-Kashmir: पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला (Terrorist Attack) हुआ है। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ (CRPF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) की ज्वाइंट टीम पर अचानक आतंकियों ने हमला कर दिया।

Terrorist Attack

पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला (Terrorist Attack) हुआ है। इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस का 1 जवान शहीद हो गया, जबकि एक घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ (CRPF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) की ज्वाइंट टीम पर अचानक आतंकियों ने हमला कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के हमले में जवान अनुज सिंह और मोहम्मद इब्राहिम घायल हो गए। अनुज सिंह थोड़ी देर बाद शहीद हो गए। जबकि, इब्राहिम को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि घाटी में लगातार दूसरे दिन सुरक्षाबलों पर हमला (Terrorist Attack) हुआ है। जानकारी के मुताबिक, 21 मई हमलावरों ने सुरक्षा बलों की पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी।

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में BSF पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

जानकारी के अनुसार, पुलवामा के प्रिचू में पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) की एक संयुक्त नक्का पार्टी पर अचानक आए आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। पिछले दो दिनों में सुरक्षा बलों पर यह दूसरा आतंकी हमला (Terrorist Attack) है। 20 मई को श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में इसी तरह के हमले में बीएसएफ (BSF) के दो जवान शहीद हो गए थे। हमलावरों ने जवानों से हथियार भी छीन लिए थे।

घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 21 मई की सुबह तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। लोलाब के जंगलों से सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को पकड़ा है। तीनों हाल ही में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुए थे। इनमें से दो के नाम जाकिर अहमद भट और आबिद हुसैन वानी हैं। तीनों के पास हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें