जम्मू-कश्मीर: पुलवामा और कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया; शोपियां में मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) और कुलगाम (Kulgam) में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच 13 जून को तड़के दो अलग मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों ने दो आंतवादियों को मार गिराया।

Terrorists

शोपियां में मुठभेड़ जारी।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) और कुलगाम (Kulgam) में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच 13 जून को तड़के दो अलग-अलग मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों ने दो आंतवादियों को मार गिराया। वहीं, शोपियां में मुठभेड़ जारी है।

जानकारी के मुताबिक, कुलगाम जिले के निपोरा में इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच फायरिंग शुरू हुई। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

कश्मीर जोन के पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि कुलगाम के निपोरा इलाके में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है। हालांकि, अभी तक दोनों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से संयुक्त रूप से आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन चल रहा है।

COVID-19: भारत में कोरोना का विकराल रूप, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3 लाख के पार

उन्होंने इस ऑपरेशन के बारे में बताया कि यह आधी रात को भारतीय सेना, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस की तरफ से चलाया गया था और स्थानीय पुलिस भी साथ में थी। 1 जून तड़के खुफिया इनपुट मिलने के बाद साझा अभियान में इन आतंकियों को मार गिराया गया। जैसे ही सुरक्षाबलों ने इलाकों की घेराबंदी की आतंकियों (Terrorists) ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने कुलगाम के निपोरा में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान पर पहुंची तो छिपे आतंकवादियों (Terrorists) ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी हमला किया। इस दौरान मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियो को ढेर कर दिया।

वहीं, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के गुलबाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। स्पेशल इनपुट के बाद सुरक्षाबलों ने गांव में घेराबंदी की गई। इलाके में आतंकवादियों (Terrorists) की मौजूदगी के बारे में शक होने पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी शुरू की, जहां आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच फायरिंग हुई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। गुलाब बाग क्षेत्र में 2 से 3 आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी है।

इसके अलावा, 13 जून की दोपहर को शोपियां में भी मुठभेड़ शुरू हो गई है। भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स की आतंकियों से मुठभेड़ हो रही है। जवानों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद यह ऑपरेशन शुरू किया गया। 

यह भी पढ़ें