जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के कंगन में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। 3 जून को पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों (Terrorists) को ढेर कर दिया।

Terrorists

पुलवामा के कंगन इलाके में जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। 3 जून को पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों (Terrorists) को ढेर कर दिया। कंगन गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद यह एनकाउंटर (Encounter) शुरू किया गया था।

बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के हो सकते हैं। हालांकि सुरक्षाबलों का कहना है कि आंतकियों (Terrorists) की पहचान की जा रही है। एहतियातन पुलवामा में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को 2 जून को पुलवामा के कंगन में कई आतंकियों (Terrorists) के छिपे होने की सूचना मिली थी।

अनलॉक 1.0: कोरोना को लेकर लोगों की बेफिक्री देश पर पड़ सकती है भारी

3 जून की सुबह सैन्यबलों और पुलिस ने गांवों की घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश शुरू की। बताया जा रहा है कि तलाशी के दौरान जब आंतकी घिर गए तो उन्होंने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों (Terrorists) की ओर से फायरिंग होने के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस एनकाउंटर (Encounter) के दौरान तीन आंतकियों को मार गिराया गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) के मुताबिक, मारे गए आंतकियों (Terrorists) के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है। आतंकियों के मारे जाने की घटना के बाद इलाके में किसी तरह की अफवाह न फैले इससलिए पुलवामा में फिलहाल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

पाक आतंकियों के दिलो-दिमाग में बैठ रहा है भारतीय सेना का खौफ, पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों की मौत

इससे पहले, 2 जून को पुलवामा जिले के ही त्राल में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया था। अवंतीपोरा के साईमोह गांव में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। जवानों ने आतंकियों से हथियार डालने की बात कही थी, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

कई घंटों की फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों (Terrorists) को ढेर कर दिया था। इनके पास से सुरक्षाबलों ने भारी गोला-बारूद बरामद किए थे। बताया जा रहा था कि दोनों आतंकी अंसार गजावत-उल-हिंद (एजीएच) आतंकी संगठन के लिए काम करते थे। सुरक्षाबलों ने पुलवामा में लगातार तीसरे दिन एनकाउंटर किया था।

यह भी पढ़ें