Jammu-Kashmir: पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया

दक्षिण कश्मीर में पुलवामा (Pulwama) जिले के डंगरपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई। इस मुठभेड़ में अभी तक दो आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है।

Encounter

पुलवामा में आतंकी मुठभेड़।

दक्षिण कश्मीर में पुलवामा (Pulwama) जिले के डंगरपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई। इस मुठभेड़ में अभी तक दो आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है। पुलवामा पुलिस को 2 मई सुबह डंगरपोरा इलाके में आतंकवादियों (Terrorists) की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी।

सूचना के आधार पर पुलिस के एसओजी (SOG) के जवानों ने सेना की 55 आरआर (55RR) और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों के साथ इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों से  सरेंडर करने के लिए कहा। बावजूद इसके आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना जारी रखा।

तमाम अटकलों के बीच उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन आए नजर, फर्टिलाइजर फैक्ट्री का किया उद्घाटन

इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। सूत्रों के मुताबिक, सुबह करीब 6.30 बजे से जारी इस मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि मारे गए आतंकियों को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मारे गए आतंकवादियों के शव भी अभी तक पुलिस ने अपने कब्जे में नहीं लिए हैं। इसीलिए उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

गोलीबारी रूकने के बाद जैसे ही सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया, छिपे हुए आतंकियों ने एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकवादियों (Terrorists) की संख्या चार से पांच के बीच बताई जा रही है। सुरक्षाबलों का कहना है कि अभी भी दो से तीन आतंकवादी इलाके में छिपे हो सकते हैं। पुलिस का कहना है कि ये सभी आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलिस महानिदेशक दिलाबाग सिंह ने कहा था कि आतंकवादियों के खिलाफ हमारा काउंटर टेररिस्ट ग्रिड अपने ऑपरेशन को जारी रखेगा। कोरोना से फैली महामारी के बीच इसमें किसी प्रकार की कमी नहीं आएगी। सुरक्षाबलों ने कोरोना से जंग के बीच आतंकवाद के खिलाफ शानदार काम करते हुए घुसपैठ के अनेक प्रयासों को विफल किया है। डीजीपी ने कहा था कि कोरोना वायरस (Corona Virus) से फैली महामारी की वजह से इस मोर्चे पर हमारे संघर्ष में कोई कमी नहीं आएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें