जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश का टॉप आतंकी कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

कस्बा यार इलाके में रुक-रुक कर सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच फायरिंग होती रही। जवानों ने आतंकियों के ठिकाने को चारों तरफ से घेर लिया है और बार-बार उन्हें सरेंडर करने की अपील भी की गई।

Terrorist Associates

File Photo

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के कस्बा यार क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच एनकाउंटर की खबर है। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को मार गिराया है। जिनमें एक जैश का टॉप कमांडर भी शामिल है। आज तड़के सुबह से ही पूरा इलाका गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। इस दौरान सुरक्षाबलों ने कस्बा यार इलाके में आवाजाही और फोन नेटवर्क को बाधित कर था।

पाक की बड़ी साजिश का खुलासा: हर मुठभेड़ में 10 लोगों की हत्या की बनाई योजना, ISI ने अपने आतंकियों को दिया ये फरमान

सैन्य अधिकारियों ने इस बाबत जानकारी साक्षा की है। उनके अनुसार, खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली की जिले के कस्बा यार इलाके में दो आतंकी छिपे हुये हैं। इसी सूचना के आलोक में जिला पुलिस और सशस्त्र बलों के जवानों की एक टीम बनाकर घटनास्थल की छानबीन के लिए भेजा गया। 

इसी बीच सुरक्षाबलों की मौजूदगी की जानकारी मिलते ही आतंकियों (Terrorists) ने हवाई फायरिंग भी की। इसके बाद ही जवानों ने चिह्नित स्थल को घेर लिया और आतंकियों की फायरिंग के जवाब में धावा बोला। इस एनकाउंटर के दौरान दो आतंकी फंस गये। 

सैन्य सूत्रों के अनुसार, कस्बा यार इलाके में काफी देर तक रुक-रुक कर सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorists) के बीच फायरिंग हो रही थी। हालांकि जवानों ने चारों तरफ से आतंकी ठिकाने को घेर लिया था, जिसकी वजह से उनके बच निकलने की संभावना खत्म हो गई थी। हालांकि इस दौरान सुरक्षाबल के जवानों ने आतंकियों से लगातार सरेंडर करने की अपील की, लेकिन दहशतगर्दों ने इस अपील के जवाब में गोलीबारी जारी रखी। लिहाजा जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुये इन दोनों आतंकियों को मार गिराया। 

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार के अनुसार,  इस एनकाउंटर में मारे गये आतंकियों की शिनाख्त हो गई है। ये पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी थे। सुरक्षाबलों ने अपनी इस कार्रवाई में जैश कमांडर यासिर पर्रैय और एक विदेशी आतंकी फुरक़ान को मार गिराया है। जैश कमांजर यासिर घाटी में कई आईईडी ब्लास्ट और कई आतंकी वारदातों में शामिल रहा है। 

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें