जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के त्राल में आतंकी मुठभेड़, जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। 18 फरवरी की शाम को जम्मू और कश्मीर पुलिस, CRPF और सेना की संयुक्त टीम ने त्राल में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी।

Terrorist Encounter
जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kshmir) के पुलवामा के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। 18 फरवरी की शाम को जम्मू और कश्मीर पुलिस, CRPF की 180 बटालियन और सेना की 42RR की संयुक्त टीम ने त्राल में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया।

सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान उस इलाके को घेर लिया, जहां आतंकियों की मौजूदगी की सूचना थी। जिसके बाद यह मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि तीन शव बरामद किए गए हैं। मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए। आतंकियों के पास से 2 मैगजीन के साथ एक AK-47, 2 मैगजीन के साथ एक AK-56, एक पिस्टल और दो हैंड ग्रेनेड बरामद हुए।

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में मारे गए तीनों आतंकवादियों की पहचान हो गई है। इनमें जांगीर रफीक वानी, राजा उमर मकबूल भट और उजैर अमीन भट शामिल हैं। ये तीनों आतंकी आतंकवादी संगठन ‘अंसार गजवा उल हिंद’ के सदस्य हैं। जांगीर पहले त्राल में हिजबुल मुजाहिदीन का सेकंड कमांड था। वह इसी साल जनवरी में गजवत हिंद में शामिल हुआ था। 

पढ़ें: सुकमा में नक्सली मुठभेड़, CRPF कोबरा बटालियन का एक कमांडो शहीद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here