Jammu-Kashmir: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी मार गिराए, हिजबुल के टॉप कमांडर कासिम का खात्मा!

terrorists

पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी मार गिराए हैं।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी (Terrorists) मार गिराए हैं। सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में हिजबुल (Hizbul Mujahideen) के टॉप कमांडर कासिम शाह उर्फ जुगनू का भी खात्मा हो गया है। मोहम्मद कासिम शाह उर्फ जुगनू के साथ ही बासित अहमद पारे और हारिस मंजूर भट को भी मार गिराया गया है। हालांकि, अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि सुरक्षाबलों को 25 जून को पुलवामा (Pulwama) जिले के त्राल के चेवा उल्लर इलाके में आतंकियों (Terrorists) की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी थी।

नक्सलियों ने पर्चा फेंक दी धमकी- हर गांव से 10 युवक-युवतियां संगठन में हो शामिल, पुलिस जुटी जांच में

जवाबी कार्रवाई करने से पहले जवानों ने आतंकियों से समर्पण करने के लिए कहा। इसके बावजूद आतंकियों (Terrorists) की ओर से फायरिंग जारी रही। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। हालांकि रात में अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन रोक दिया गया था। सुबह एक बार फिर से मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने तीन आतंकियों को मार गिराया। वहीं, दो जवानों के घायल होने की भी सूचना है।

इससे पहले, 25 जून की सुबह सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो दहशतगर्द ढेर कर दिए गए थे। सेना की 22-आरआर, पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम अंजाम दिया था। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इस महीने 15 एनकाउंटर में अब तक 46 आतंकी (Terrorists) मारे जा चुके हैं। इसी के साथ इस साल अबतक 110 आतंकियों का सफाया हो चुका है। इसके अलावा, घाटी में आतंकियों के मददगारों को पकड़ने का सिलसिला भी जारी है। बडगाम के नरबल इलाके में बुधवार को आर्मी और पुलिस ने कार्रवाई कर लश्कर-ए-तैयबा के 5 मददगारों को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें