जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 7 जनवरी की सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई।

Terrorist

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 7 जनवरी की सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 7 जनवरी की सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी (Terrorist) मारा गया है। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद हुए हैं।

Terrorist
फाइल फोटो।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 7 जनवरी की सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी (Terrorist) मारा गया है। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद हुए हैं। उधर, एलओसी (LoC) से घुसे तीन आतंकियों की तलाश में सातवें दिन 6 जनवरी को भी सेना और पुलिस ने सर्च ऑपरेशन जारी रखा। 6 जनवरी को नौशेरा के दब्बड़, पोठा, खेड़ी, दराट, मंगलादेई आदि इलाकों को खंगाला गया। 7 जनवरी को नौशेरा के दब्बड़ और आसपास के इलाकों में तीन आतंकी देखे जाने के बाद से सेना और पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर रखा है।

ये आतंकी बक्करवाल परिवार के घर में पानी पीने के बहाने घुस आए थे। उनसे सैन्य ठिकानों और मुगल रोड के बारे जानकारी मांग रहे थे। शक होने पर परिवार के सदस्यों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों के घुस आने की घटना के बाद गांवों में दहशत का माहौल बना हुआ है। लोग शाम ढलने के बाद घरों से नहीं निकल रहे हैं। उधर, सेना ने भी लोगों से अनुरोध किया गया है कि वे सुबह छह बजे के बाद ही घरों से निकलें और शाम पांच बजे तक घरों में लौट जाएं। बता दें कि इससे पहले श्रीनगर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ एक ज्वॉइंट ऑपरेशन में 3 दिसंबर की देर रात लश्कर के एक आतंकी (Terrorist) को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, यह आतंकी श्रीनगर में तैनात सुरक्षा बल के जवानों पर हमला करने की साजिश रच रहा था।

पकड़े गए आतंकी के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया। बरामद किए गए गोला बारूद से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम देने के फिराक में था। गिरफ्तार आतंकी की पहचान 23 वर्षीय निसार अहमद डार के रूप में की गई है। आतंकी (Terrorist) निसार हाजिन के वहाब पर्रे का रहने वाला बताया जा रहा है। पिछले कुछ समय से वह आतंकियों की मदद करता था और उन्हें हथियार सप्लाई किया करता था। बता दें कि वह कुल्लन गांदरबल में एक मुठभेड़ से बच गया था। उस मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया था। आतंकी निसार के खिलाफ 2017 से लेकर 2019 तक आठ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।

पढ़ें: नहीं रहा ‘मेघदूत’ का योद्धा, माइनस 60 डिग्री में किया था दुनिया का सबसे ऊंचा मैदान-ए-जंग फतह

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें