पुलवामा में आतंकी मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया; सेना का जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के गोसू (Goosu) क्षेत्र में 7 जुलाई (मंगलवार) की सुबह से ही सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हो गई। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो जवान घायल हो गए।

Terrorist Encounter

फाइल फोटो।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में 7 जुलाई की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हुई। इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो जवान घायल हो गए। वहीं, एक आतंकी (Terrorist) को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के गोसू (Goosu) क्षेत्र में 7 जुलाई (मंगलवार) की सुबह से ही सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हो गई। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। अब तक मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है।

चीन के बहकावे में आया नेपाल, भारत को दी तटबंध तोड़ने की धमकी

इस मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी और सेना के एक जवान के भी घायल होने की सूचना है। आगे की जानकारी के लिए इंतजार किया जा रहा है। जानकरी के अनुसार, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF), सेना के राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट और जम्मू-कश्मीर पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन सुबह करीब साढ़े पांच बजे शुरू हुआ। इसकी जानकारी, कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करके दी।

पुलिस की ओर से सुबह करीब 6 बजे ट्वीट के जरिए बताया गया, ”पुलवामा के इलाके गूसु में मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान जुटे हुए हैं।” एक और ट्वीट में कश्मीर पुलिस ने अपडेट दिया कि एक अज्ञात आतंकी को मार गिराया गया है।

दंतेवाड़ा: कुख्यात नक्सली कमलेश की हिमाकत, DRG जवान के माता-पिता को किया अगवा

वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनकाउंटर के दौरान एक पुलिसकर्मी और सेना का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान की मौत हो गई है। जबकि, पुलिसकर्मी की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। यहां दो-तीन आतंकियों (Terrorists) के छिपे होने की संभावना है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आतंकवादी संभावित रूप से जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य हो सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले 4 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए थे। जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया था। दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। 

जवानों ने आतंकवादियों (Terrorists) को समर्पण करने का मौका दिया गया और स्थानीय बुजुर्गों के माध्यम से बार-बार उनसे अपील की गई। लेकिन आतंकवादियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए।

यह भी पढ़ें