Jammu- Kashmir: पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया; एक जवान शहीद

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह मुठभेड़ (Encounter) 28 अगस्त की देर रात करीब 1 बजे ही शुरू हो गई। इस एनकाउंटर में जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया।

Encounter

पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

मुठभेड़ (Encounter) शुरू होने के करीब आठ घंटे के अंदर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47 और दो पिस्टल बरामद हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर (Jammu- Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। हालांकि, इस एनकाउंटर में एक जवान भी शहीद हो गया। कश्मीर जोन की पुलिस (Kashmie Zone Police) ने इस एनकाउंटर की पुष्टि की है।

कश्मीर (Kashmir) में 24 घंटे में यह दूसरा एनकाउंटर (Encounter) है। जानकारी के मुताबिक, पुलवामा के जादूरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान घेरा सख्त होने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।

Pulwama Attack: जैश-ए-मोहम्मद, अल-कायदा और तालिबान ने मिलकर रची थी साजिश, NIA के हाथ लगे अहम सबूत

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह मुठभेड़ (Encounter) 28 अगस्त की देर रात करीब 1 बजे ही शुरू हो गई। इस एनकाउंटर में जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। बता दें कि मुठभेड़ शुरू होने के करीब आठ घंटे के अंदर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47 और दो पिस्टल बरामद हुए हैं।

वहीं, इस मुठभेड़ (Encounter) के दौरान एक जवान भी घायल हो गया। घायल जवान को उपचार के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया। श्रीनगर में डिफेंस प्रवक्ता के अनुसार, एनकाउंटर में घायल एक जवान शहीद हो गया है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने मिलकर आतंकियों के खिलाफ यह संयुक्त अभियान चलाया था, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए। अब तक इन आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है।

Atal Tunnel: बनकर तैयार है अटल सुरंग, जानें क्या है इसकी खासियत और कब होगा उद्घाटन

बता दें कि यह ऑपरेशन सीआरपीएफ (CRPF) की 183वीं बटालियन, सेना की 50RR और SOG के द्वारा चलाया गया था। इससे पहले, शोपियां में एनकाउंटर (Shopian Encounter) के दौरान सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया। इस तरह बीते 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने 7 आतंकियों को मौत के घाट उतारा है।

ये भी देखें-

पुलिस कश्मीर के महानिरीक्षक विजय कुमार के अनुसार, 28 अगस्त को हुई मुठभेड़ में शोपियां जिले के किलौरा इलाके में चार आतंकवादी मारे गए थे, जबकि एक को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई थी। मारे गए आतंकवादियों में एक शकूर पार्रे जम्मू-कश्मीर पुलिस का पूर्व जवान और अल-बद्र संगठन का जिला कमांडर था। सुरक्षाबलों ने जिले के किलूरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें