Jammu-Kashmir: पुलवामा में आतंकी मुठभेड़, जवानों ने तीन आतंकियों को किया ढेर; अब तक मारे गए 50 आतंकी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में लगे हुए हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) के अवंतीपोरा में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorists) के साथ मुठभेड़ (Encounter) हुई।

Jammu and Kashmir

पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) से फैले महामारी से जूझ रही है, पर जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकी अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में लगे हुए हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) के अवंतीपोरा में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Terrorists) के साथ मुठभेड़ (Encounter) हुई।

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों (Terrorists) को मौत के घाट उतार दिया। अवंतीपोरा के गोरीपारा इलाके में 25 अप्रैल तड़के यह मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों और एक उसके सहयोगी को मार गिराया। अब तक मारे गए आतंकवादियों की पहचान नहीं हो पाई है।

बिहार: सर्च अभियान में धरी गई नक्सली कमांडर, CRPF के डिप्टी कमांडर की हत्या में थी शामिल

बताया जा रहा है कि इलाके में कुछ आतंकवादी (Terrorists) अब भी छिपे हो सकते हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी है। जानकारी के मुता​बिक भारतीय सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि पुलवामा के अवंतीपोरा में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं।

भारतीय जवानों ने जब इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो एक घर से कुछ आतंकियों (Terrorists) ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की आवाज से अंदाजा लगाया गया कि घर में दो से तीन आतंकी छुपे हुए हैं। सुरक्षाबल के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया, जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हो गई।

इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ (CRPF) 130 वीं बटलियन, राष्ट्रीय रायफल्स (RR) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों की संयुक्त टीम शामिल थी। बता दें कि घाटी में लॉकडाउन (Lock Down) में अब तक 21 आतंकवादी (Terrorists) मारे जा चुके हैं। 24 अप्रैल को अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी कि साल 2020 में अब तक सुरक्षाबलों ने पचास आतंकवादियों को मार गिराया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें