जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर

अनंतनाग जिले के लस्सीपोरा इलाके में आतंकवादियों (Terrorists) के साथ हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया है।

Terrorists

जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों को संयुक्त कार्रवाई में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। राज्य के अनंतनाग जिले के लस्सीपोरा इलाके में आतंकवादियों (Terrorists) के साथ हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों में 3 आतंकी हिजबुल मुदाहिदीन और एक लश्कर-ए-तैय्यबा के सदस्य हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के अधिकारी के मुताबिक ये मुठभेड़ सुबह 10.40 बजे के आस-पास लस्सीपोरा के रिहायशी इलाके में हुई।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों को सूत्रों से लस्सीपोरा के आवासीय इलाके में कुछ आतंकवादियों (Terrorists) के छिपे होने की सूचना मिली। इस सूचना के फौरन बाद स्थानीय पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ के जवानों की एक संयुक्त टीम बनाकर सुबह ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। आतंकवादियों को जब इलाके में सुरक्षा बलों के आने की सूचना मिली तो उन्होंने जवानों को निशाना बनाते हुए फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया।

इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को आतंकवादियों (Terrorists) के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। सुरक्षा बलों को अंदेशा है कि इलाके में अभी कुछ आतंकवादी और छुपे हो सकते हैं लिहाजा एहतियातन अनंतनाग और कुलगाम में इंटरनेट सेवा रोक दी गई है और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है।

सुरक्षा बलों और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच हुए इस मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक कमांडर तारीक अहमद भी मार गिराया गया है। तारीक अहमद पर घाटी के युवाओं को भड़काकर आतंकी गिरोह में शामिल करने और सुरक्षा बलों पर आतंकी हमले का भी आरोप है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी 9 मार्च को शोपियां में सेना, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दो आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया गया था।

वहीं कश्मीर में ही एक दूसरी घटना में भी सुरक्षा बलों को कामयाबी मिली है। सोपोर के बुलगाम इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें