जम्मू-कश्मीर: पुंछ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, आतंकी ठिकाने का किया भंडाफोड़

घाटी में आतंकी या तो गिरफ्तार हो रहे हैं या एनकाउंटर में मारे जा रहे हैं। आतंकियों (Terrorists) की धर-पकड़ के साथ साथ उनके सहयोगियों और ठिकानों पर भी सुरक्षाबलों की कड़ी नजर है।

Terrorists

पुंछ में जवानों ने एक आतंकी ठिकाने (Terrorist Hideout) का भंडाफोड़ किया।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकवाद (Terrorism) के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार मुहिम चला रहे हैं। घाटी में आतंकी या तो गिरफ्तार हो रहे हैं या एनकाउंटर में मारे जा रहे हैं। आतंकियों (Terrorists) की धर-पकड़ के साथ साथ उनके सहयोगियों और ठिकानों पर भी सुरक्षाबलों की कड़ी नजर है।

इसी कड़ी में पुंछ जिले के शशितार वन क्षेत्र में आतंकियों के खिलाफ सेना (Indian Army) और जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। इस दौरान जवानों ने एक आतंकी ठिकाने (Terrorist Hideout) का भंडाफोड़ किया। इस आतंकी ठिकाने से सुरक्षाबलों ने दो एके-47 और चार मैगजीन बरामद किया है। तलाशी के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर दिया। 

जम्मू कश्मीर: 5 दिन पहले लापता हुए जवान का नहीं मिला सुराग, सेना ने तेज किया सर्च ऑपरेशन

सुरक्षाबलों की कार्रवाई से घाटी में अब आतंकियों के हौसले (Terrorists) कमजोर हो रहे हैं। बड़े आतंकी मारे जा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले घाटी में आतंकवाद को लेकर जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा था कि राज्य के मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य में आतंकवाद से जुड़ने वाले नए आतंकियों का जीवन काल अब एक से 90 दिन तक रह गया है।

जम्मू-कश्मीर में पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाने के एक साल पूरे होने पर डीजीपी ने कहा कि पहले आतंकवादी समूहों में शामिल होने के बाद नए रिक्रूट कई सालों तक आतंकवाद में संलिप्त रहते थे।

ये भी देखें-

डीजीपी के अनुसार, इस साल अब तक आतंकवादी समूहों में कुल 80 लड़के शामिल हुए हैं और इनमें से 38 को आतंकवादी समूह में शामिल होने के पहले दिन से लेकर तीन महीने के अंदर ढेर कर दिया गया। सिंह ने कहा कि इनमें से 22 को पकड़ लिया गया है, क्योंकि ये कुछ मामलों में संलिप्त थे और 20 आतंकवादी अभी भी सक्रिय हैं, जो सुरक्षा बलों की रडार पर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

    Tags:

यह भी पढ़ें