जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा पुलिस ने 6 भटके नौजवानों को आतंकी बनने से रोका, पुलिस ने आतंकियों के 7 सहयोगियों को भी पकड़ा

अवंतीपोरा पुलिस ने एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया है। जवानों ने एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया साथ ही आतंकियों (Militants) के 7 सहयोगियों को भी हिरासत में लिया है। 

Civilian Killings

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा (Awantipora) थाने की पुलिस ने एक 6 कश्मीरी नौजवानों को पाकिस्तानी आतंकियों (Militants) के बहकावे में आकर आतंकी संगठन में शामिल होने से बचा लिया। पुलिस ने इन नौजवानों को उस समय पकड़ा जब ये सभी आतंकी संगठन में शामिल होने के इरादे से जा रहे थे।

मध्य प्रदेश: शहीद कन्हैया लाल जाट पंचतत्व में विलीन, 6 साल की बेटी ने दी चिता को आग

गौरतलब है कि घाटी में सुरक्षाबलों के सामने विदेशी आतंकवाद को रोकने के साथ-साथ कश्मीरी नौजवानों को आतंक की राह पर भटकने से रोकने का भी दायित्व है। सुरक्षाबल के जवान लगातार ऐसे युवाओं को खून के दलदल में फंसने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कोशिश के तहत इन 6 भटके नौजवानों को हथियार उठाने से रोक लिया।

गौरतलह है कि इसी इलाके में अवंतीपोरा पुलिस ने एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया है। जवानों ने एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया साथ ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 7 सहयोगियों को भी हिरासत में लिया है। 

इसके अलावा गुरुवार को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नारनाग जंगल में तलाशी अभियान चलाया गया था। जहां से सुरक्षाबलों ने आतंकियों (Militants) के गुप्त ठिकाने से एके 47 राइफल की दो मैगजीन, 30 गोलियां व एक हैंडग्रेनेड बरामद की गईं थी।

गौरतलब है कि मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के कंगन के नारानाग जंगल में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को आतंकी ठिकाना ध्वस्त कर ग्रेनेड व एके 47 की गोलियां बरामद की गई थी। पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन आतंकियों (Militants) का कोई सुराग हाथ नहीं लगा था। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें