जम्मू कश्मीर: पुलिस के हत्थे चढ़ा ISJK का एक और खूंखार आतंकी, घाटी में फैला रहा था दहशत, 10 दिन में मिली दूसरी बड़ी सफलता

इस सफलता से 11 दिन पहले ही पुलिस की विशेष अभियान टीम ने इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) के कमांडर अब्दुल्ला को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर झज्जर कोटली से गिरफ्तार किया था।

Jammu Kashmir Police has arrested an alleged operative of the ISJK

Jammu Kashmir Police has arrested an alleged operative of the ISJK

जम्मू कश्मीर में राज्य पुलिस ने इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) के एक खूंखार आतंकी को हिरासत में लिया है। इस आतंकी (Militant) का नाम आकिब बशीर है और ये कश्मीर घाटी में संगठन का काम संभालता था। इसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता के तौर पर देखी जा रही है। 

नक्सलियों का होगा जड़ से खात्मा, इस तर्ज पर होगी कार्रवाई, टॉप-50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार

गौरतलब है कि पुलिस की पकड़ में आये इस आतंकी (Militant) की गिरफ्तारी से करीब 10 दिन पहले भी जम्मू के नजदीक झज्जर कोटली से इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) के टॉप कमांडर मलिक उमैर उर्फ अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया गया था। घाटी में सक्रिय ये आतंकी संगठन दुनिया के सबसे खतरनाक संगठन आईएस के नाम पर बनाया गया है।

जम्मू जोन के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह के अनुसार, पुलिस पकड़ में आये इस आतंकी (Militant) की पहचान इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) के सदस्य आकिब बशीर पार्रे उर्फ अस्सदुल्लाह के रूप में की है। ये आतंकी उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा के उनीसू गांव का रहने वाला है और ये घाटी में मौजूद आतंकी संगठन आईएसजेके के कमांडरों के निर्देश पर काम करता है।

गौरतलब है कि इस सफलता से 11 दिन पहले ही पुलिस की विशेष अभियान टीम ने इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) के कमांडर अब्दुल्ला को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर झज्जर कोटली से गिरफ्तार किया था। उसके पास से एक पिस्तौल, 8 जिंदा कारतूस और 1.13 लाख रूपये कैश बरामद किया गया था। आतंकी अब्दुल्ला कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपुरा गांव का रहने वाला है।

पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह के अनुसार, पुलिस छानबीन में इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) के कमांडर अब्दुल्ला से मिली जानकारी के आधार पर अस्सदुल्लाह को गिरफ्तार किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें