Jammu-Kashmir: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लश्कर के आतंकी को जिंदा पकड़ा

Terrorist

पुलिस ने आतंंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी (Terrorist) को जिंदा पकड़ लिया है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने आतंंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी (Terrorist) को जिंदा पकड़ लिया है। जानकारी के अनुसार, बारामूला से 19 साल के शाजिद फारुख डार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले, गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले यानी 25 जनवरी को भारतीय सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कारी यासिर सहित तीन आतंकवादियों को मार गिराया था।

Terrorist
फाइल फोटो।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी (Terrorist) को जिंदा पकड़ लिया है। जानकारी के अनुसार, बारामूला से 19 साल के शाजिद फारुख डार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले, गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले यानी 25 जनवरी को भारतीय सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी (Terrorist) कारी यासिर सहित तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। यह भारतीय सेना के लिए एक बड़ी सफलता थी।

पुलिस और सेना के अधिकारियों ने बताया कि आतंकी (Terrorist) यासिर पिछले साल पुलवामा में हुए हमले में शामिल था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे। त्राल में हुई मुठभेड़ में इन तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया था। कारी यासिर पिछले साल फरवरी में हुए कई आईईडी विस्फोटों में शामिल था।

वह एक आईईडी विशेषज्ञ था और आतंकियों की भर्ती के साथ-साथ पाकिस्तान से उन्हें लाने ले जाने में भी शामिल रहता था। इस गोलीबारी में सेना के तीन जवान भी घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आईजीपी ने कहा था कि पुलिस को श्रीनगर या उसके आसपास आईईडी हमले की प्लानिंग के बारे में लगातार जानकारी मिल रही थी।

 

पढ़ें: भारत–पाक सीमा पर तनाव बरकरार, गणतंत्र दिवस पर नहीं हुआ मिठाइयों का आदान–प्रदान

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App