जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा से ISJK के 5 आतंकी गिरफ्तार, रची थी ये साजिश…

जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) ने कश्मीर (Kashmir) के बांदीपोरा (Bandipora) इलाके से जम्मू-कश्मीर में सक्रिय इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन (ISJK) के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया।

Terrorists

बांदीपोरा से गिरफ्तार ISJK के आतंकी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) को घाटी में आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने 22 अगस्त को कश्मीर (Kashmir) के बांदीपोरा (Bandipora) इलाके से जम्मू-कश्मीर में सक्रिय इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन (ISJK) के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आतंकियों में 4 बांदीपोरा जिले और एक श्रीनगर (Shrinagar) का रहने वाला है।

पुलिस ने इन आतंकियों (Terrorists) के पास से भारी मात्रा में हथियार, ISJK के झंडे और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद किया है। बांदीपोरा पुलिस के मुताबिक, ये पांचों आतंकी ‘ISJK’ से जुड़े हुए थे। वे आर्मी कैंप पर हमला करने की फिराक में थे और इसके लिए वे कैंप की रेकी भी कर चुके थे।

दिल्ली में पकड़े गए ISIS आतंकी के घर छापेमारी, दंग रह गई पुलिस, जानें क्या था प्लान

इन आतंकियों की निशानदेही पर मैट्रिक्स शीटस, ISJK के झंडे, हथियार बरामद हुए। साथ ही इनकी निशानदेही पर गोला-बारूद से भरे गोदाम का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस के अनुसार, ये पांचों आतंकी (Terrorists) कश्मीर घाटी में युवाओं को बहकाकर कट्टरपंथी बनाने और ISJK से जोड़ने की कोशिश कर रहे थे। वे चित्तीबांदी और अरागाम इलाके में ISJK का झंडा बनाकर श्रीनगर में अपने सहयोगियों को उसे सप्लाई कर रहे थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अरागाम पुलिस स्टेशन में पांचों आतंकियों के खिलाफ ‘UAPA’ कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। उनके बाकी सहयोगियों की तलाश शुरू कर दी गई है। सुरक्षा एजेंसियां भी इन गिरफ्तार आतंकियों (Terrorists) से अलग-अलग जगह पर कड़ी पूछताछ कर रही हैं।

ये भी देखें-

बता दें कि घाटी में आतंकी लगातार माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। खुफिया एजेंसियों ने इसका अलर्ट भी जारी किया है। एजेंसियों के मुताबिक, आतंकी धार्मिक उन्माद फैलाने की फिराक में लगे हुए हैं। इसको देखते हुए सुरक्षाबलों ने और भी सख्ती कर दी है। आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। बड़े आतंकी कमांडरों का एनकाउंटर जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें