पाकिस्तानी सेना ने फिर तोड़ा सीज फायर, 4 जवान जख्मी

 

jammu Kashmir, Pakistan army, Indian army, ceasefire violates, violates ceasefire in Poonch, pakistan, sirf sach, sirfsach.inपाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में 15 सितंबर की देर रात संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलाबारी और मोर्टार शेलिंग भी की गई। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचने की सूचना है। हालांकि पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई गोलाबारी में भारतीय सेना के चार जवान घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ से पुंछ के बालाकोट और मेंढर सेक्टर में 15 सितंबर देर रात साढ़े दस बजे से गोलाबारी शुरू हुई।

जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस गोलाबारी में भारतीय सेना के चार जवान घायल हो गए हैं जिनका इलाज चल रहा है। इससे पहले 14 सितंबर की सुबह भी पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष-विराम का उल्लंघन कर भारी गोलाबारी की थी। पाकिस्तान के सुरक्षा बलों द्वारा दागे गए 120 मिमी के मोर्टार के एक गोले को भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक गांव में नष्ट कर दिया। अधिकारियों के अनुसार, सीमा पार से हो रही गोलीबारी के दौरान मेंढर सेक्टर के बालाकोट इलाके में मोर्टार का गोला एक घर के निकट गिरा और कुछ ग्रामीणों ने इसे देखा। उन्होंने सेना को इसकी जानकारी दी।

पढ़ें: उइगर मुसलमानों के मसले पर इमरान खान ने किया ‘सरेंडर’, सामने आया दोहरा चरित्र

सेना के विशेषज्ञ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और गोले को सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया। मोर्टार के इस गोले में विस्फोट नहीं हुआ था। इतना ही नहीं बौखलाए पाकिस्तान ने रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाया हुआ है। घाटी का माहौल खराब करने के लिए वह आतंकियों को घुसपैठ कराना चाहता है, इसी को लेकर आए दिन संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान सेना की ओर से लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है।

रिहायशी इलाकों के साथ ही पाकिस्तानी सेना स्कूलों को निशाना बना रही है। लगातार भारी गोलाबारी व मोर्टार शेलिंग कर रही है। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन लगातार जारी है। इस साल अब तक 2050 बार सीजफायर तोड़ा जा चुका है जिसमें 21 लोगों की जान गई है। यह जानकारी केंद्र सरकार की ओर से दी गई है. केंद्र सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से कई बार कहा गया है कि वह साल 2003 में हुए समझौते का पालन करे।

पढ़ें: अब ब्रिटिश सांसद बोले, PoK पर भारत का अधिकार है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here