जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

कुपवाड़ा के पुलिस एसएसपी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से करनाह सेक्टर के तंगधार में सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। भारतीय सेना जवाब दे रही है।

Pakistan

सांकेतिक तस्वीर

भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी के साथ मोर्टार भी दागे गए हैं। सीमा क्षेत्र के पास रहने वाले लोग पाकिस्तान की इस नापाक हरकत से दहशत में हैं।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में कुपवाड़ा जिले के तंगधार और नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। सीमा पार से लगातार भारी गोलीबारी की जा रही है। रुक-रुक कर मोर्टार भी दागे जा रहे हैं। भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। तंगधार सेक्टर में गोली लगने से 3 स्थानीय नागरिक घायल हो गए हैं। पाकिस्तानी सेना भारतीय सेना कि चौकियों को निशाना बना रही है।

जम्मू कश्मीर: घाटी में आतंकियों के पास हथियारों की भारी कमी, ड्रोन से हथियार सप्लाई करने की फिराक में पाक

पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रही गोलीबारी की वज़ह से करनाह सेक्टर को खाली करवा दिया गया है। बता दें कि उरी सेक्टर में यूरियाबुआ के बोरीउर क्षेत्र में भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी के साथ मोर्टार भी दागे गए हैं। सीमा क्षेत्र के पास रहने वाले लोग पाकिस्तान की इस नापाक हरकत से दहशत में हैं। भारतीय सेना के जवान पाकिस्तान को उसी के लहजे में जवाब दे रहे हैं।

जम्मू कश्मीर: 5 दिन पहले लापता हुए जवान का नहीं मिला सुराग, सेना ने तेज किया सर्च ऑपरेशन

कुपवाड़ा के पुलिस एसएसपी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से करनाह सेक्टर के तंगधार में सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। भारतीय सेना जवाब दे रही है। वहीं भारतीय सेना के एक और अधिकारी ने बताया कि कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में भी पाकिस्तान ने युद्ध विराम का उल्लंघन किया है। सीमा पार से मोर्टार और हल्के हथियारों से फायरिंग की जा रही है। जिसे देखते हुए भारतीय सेना जवाबी कारवाई कर रही है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान पहले भी कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। पाकिस्तान आतंकवादियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करने के इरादे से ऐसी गोलीबारी करता है। हाल ही में पाकिस्तान का एक ड्रोन पकड़ा गया था। जिससे जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में छिपे आतंकवादियों को हथियार सप्लाई किया जा रहा था।

यह भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें