जम्मू कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, टारगेट किलिंग मामले में पुलिस ने 500 संदिग्धों को हिरासत में लिया

पिछले हफ्ते मोहम्मद शफी लोन की हत्या की साजिश में शामिल आतंकियों के चार सहयोगियों को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बांदीपुर जिले में गिरफ्तार किया गया है।

jammu kashmir

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में सर्च ऑपरेशन के दौरान अनंतनाग में सुरक्षाबलों की आतंकियों (Militants) से मुठभेड़ की खबर है। जिसमें जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया वहीं एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गया है। हालांकि अभी तक मारे गये आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है।

दिल्ली पर मंडरा रहा है आतंकी हमले का खतरा, त्यौहारी सीजन के लिए हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

घाटी में टारगेट किलिंग कर रहे आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने पूरे राज्य में व्यापक पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। इस दौरान राज्य के अलग-अलग जगहों से करीब 500 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इन लोगों में भूतपूर्व भूमिगत कार्यकर्ता और पूर्व आतंकी भी शामिल हैं‚ जो पहले पथराव में और अलगाववादियों से जुड़े हुए थे। इसी दौरान जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने रविवार को ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंड़ाफोड़ किया।

दरअसल पुलिस ने पिछले हफ्ते मोहम्मद शफी लोन की हत्या की साजिश में शामिल आतंकियों के चार सहयोगियों को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बांदीपुर जिले में गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान तारिक अहमद डार उर्फ तारिक खौचा‚ मो. शफी डार‚ मुदासिर हसन लोन और बिलाल अहमद डार उर्फ साहेब खौचा के रूप में हुई है।

दूसरी तरफ एनआईए ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस से कथित संबंधों के कारण रविवार को तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया। इनके नाम तौहीद लतीफ‚ सुहैल अहमद और अफशान परवेज हैं। तीनों श्रीनगर के रहने वाले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें