जम्मू कश्मीर: राजौरी में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी जख्मी

यह सर्च अभियान माजाकोट के बारोट गली में स्थित डोरी माल के जंगली इलाकों में चल रहा था। इसी दौरान जंगल में छुपे आतंकियों ने सर्च टीम के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी।

Terrorist

File Photo

जम्मू कश्मीर के राजौरी इलाके में रविवार देर शाम सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी (Terrorist) को मार गिराया है। हालांकि इस दौरान सुरक्षाबल का एक जवान भी घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए फौरान अस्पताल भेज दिया गया। यह मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर के ऊपरी हिस्से में स्थित राजौरी जिले में एक सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई।

जम्मू-कश्मीर: राजोरी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, हो रही ताबड़तोड़ फायरिंग

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि डोरी माल के जंगलों में आतंकवादी (Terrorist) देखा गया है। इस सूचना के आलोक में राजौरी जिले की पुलिस और भारतीय सेना के जवानों की ज्वाइंट टीम चिन्हित इलाके की सर्च ऑपरेशन के लिए निकली थी। यह सर्च अभियान माजाकोट के बारोट गली में स्थित डोरी माल के जंगली इलाकों में चल रहा था। इसी दौरान जंगल में छुपे आतंकियों ने सर्च टीम के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी।

अधिकारियों के अनुसार, अचानक हुई इस फायरिंग के खिलाफ सुरक्षाबलों ने भी जबावी कार्रवाई की और दोनों तरफ से घंटों गोलीबारी होती रही। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी (Terrorist) को मार गिराया। हालांकि अभी तक इस आतंकी की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

गौरतलब है कि जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ जिले में इस साल जून से ही घुसपैठ की घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिली है। घुसपैठ की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और सेना की ज्वाइंट टीम लगातार आतंक विरोधी अभियान को अंजाम दे रही है। नतीजन अलग-अलग मुठभेड़ों में 9 आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। वहीं कार्रवाई के दौरान तीन भारतीय सैनिकों की भी अपनी शहादत देनी पड़ी है।

बताते चलें कि इससे पहले अनंतनाग जिले के शेरबाग में भी एक पुलिस पोस्ट पर आतंकियों ने हथगोले से हमला किया था। वहीं दूसरी ओर हाल ही में पाकिस्तान की एक और नापाक साजिश बेनकाब हो गई है। खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान कश्मीर में लोगों को अफगानिस्तान का वीडियो दिखाकर भड़काने की कोशिश कर रहा है। साथ ही पाकिस्तान कश्मीर को अपना इस्लामिक स्टेट बता रहा है। खुफिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि पाक कश्मीर के चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों  को इस्तीफा दिलाने के लिए डरा-धमका रहा है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें