जम्मू कश्मीर: बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आंतकी को मार गिराया, ऑपरेशन अभी भी जारी

अभी भी मकान में एक आतंकी छिपा हुआ है और वह रह-रह कर जवानों को निशाना बनाते हुये फायरिंग कर रहा है। लेकिन जवान उससे सरेंडर करवाने के लिए स्थानीय लोगों की मदद ले रहे हैं।

Terrorist

File Photo

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार रात को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें आज तड़के सुबह सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है और एक आतंकी (Terrorist) को मार गिराया है। हालांकि कुछ अन्य आतंकी अभी भी छिपे हुये हैं इसलिये सुरक्षाबलों का ये ऑपरेशन अभी तक जारी है। 

झारखंड: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लेवी वसूलने वाले तीन नक्सलियों को हथियार संग दबोचा

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद भारतीय सेना के साथ सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवानों की एक संयुक्त टीम बनाकर बडगाम के जालूवा इलाके में छानबीन के लिए गुरुवार रात करीब 9 बजे भेजा गया। हालांकि इसी बीच एक घर में छिपे आतंकियों को जवानों के आने की भनक लग गई और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। लेकिन जवानों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने का न्यौता दिया। लेकिन आतंकियों पर इसका कुछ खास असर नहीं हुआ और उनकी तरफ से फायरिंग लगातार जारी रही। लिहाजा जवानों की जवाबी कार्रवाई ही मुठभेड़ में तब्दील हो गई।

सैन्य अधिकारियों ने बताया कि रात होने और रिहायशी इलाका होने के कारण सुरक्षाबलों ने अपना अभियान सुबह के लिए छोड़ दिया और पूरे इलाके में रातभर अपनी घेराबंदी जमाये रखी। हालांकि इस दौरान रह-रह कर दोनों तरफ से हल्की फायरिंग होती रही। जैसे ही सुबह हुई ये गोलीबारी फिर तेज हो गई। इसी दौरान जवानों ने एक आतंकी (Terrorist) को मार गिराया। 

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, अभी भी मकान में एक आतंकी (Terrorist) छिपा हुआ है और वह रह-रह कर जवानों को निशाना बनाते हुये फायरिंग कर रहा है। लेकिन जवान उससे सरेंडर करवाने के लिए स्थानीय लोगों की मदद ले रहे हैं। जल्द ही जवानों को सफलता मिलने की उम्मीद है। फिलहाल सुरक्षाबलों का ये सैन्य ऑपरेशन अभी भी जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें