जम्मू कश्मीर: आर्थिक तंगी से जूझ रहे आतंकी संगठनों ने बैंकों को बनाया निशाना, 12 दिनों में तीसरी बैंक लूट घटना को दिया अंजाम

पिछले 12 दिनों में तीसरी बैंक लूट की वारदात है। इससे पहले 16 मार्च को भी आतंकियों (Militants) ने श्रीनगर के पंजीनारा इलाके में मौजूद ग्रामीण बैंक की शाखा से साढ़े तीन लाख की राशि लूट ली थी।

militants Bank Robbery

प्रतिकात्मक तस्वीर

जम्मू कश्मीर में  कंगाल के कागार पर खड़े आतंकी संगठन अब भारतीय बैंकों में लूट की घटना को अंजाम देने लगे हैं। घाटी में बैंक लूट की घटना आम होती जा रही है। पिछले दो सप्ताह में अभी तक तीन बैंकों में लूट की घटना सामने आ चुकी है। हालिया मामला बडगाम के चांदपोरा इलाके में मौजूद जम्मू कश्मीर बैंक की नसरुल्लाहपोरा शाखा की है। जहां हथियारबंद आतंकियों (Militants) ने बंदूक के बल पर बैंक से दो लाख रुपये की राशि लूट ली। 

आगरा: खंदौली थाने के दरोगा की गोली मारकर हत्या, सीएम योगी ने शहीद के परिवार को दी 50 लाख की आर्थिक मदद

सूत्रों के अनुसाल, बडगाम जिले के चांदपोरा इलाके में मौजूद जेएंजके बैंक की शाखा में पाँच आतंकी हथियार के साथ घुस गये। इस दौरान आतंकियों (Militants) ने सबसे पहले बैंक में मौजूद सीसीटीवी कैमरे को नष्ट किया और फिर बैंक में मौजूद लोगों और अधिकारियों को डराने के लिए दीवारों की तरफ गोलियां भी चलाई। इस घटना से बैंक में मौजूद कर्मचारी भयभीत हो गये और इसी का फायदा उठाकर आतंकियों  ने बैंक कैशियर के पास रखे दो लाख दस हजार रुपये लूट लिये। इस घटना के बाद पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि घाटी में ये पिछले 12 दिनों में तीसरी बैंक लूट की वारदात है। इससे पहले 16 मार्च को भी आतंकियों (Militants) ने श्रीनगर के पंजीनारा इलाके में मौजूद ग्रामीण बैंक की शाखा से साढ़े तीन लाख की राशि लूट ली थी। वहीं, 12 मार्च को उत्तरी कश्मीर के टंगमार्ग स्थित कुंजीर इलाके के ग्रामीण बैंक की शाखा से सवा दो लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था। ऐसे में घाटी में लगातार हो रही बैंक लूट से लोगों में डर का माहौल है। वहीं पुलिस अभी भी तीनों ही वारदातों को सुलझाने की कोशिश में लगी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें