जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों की टीम पर आतंकी हमला, चेकपोस्ट पर तैनात 2 जवान शहीद और 2 नागरिकों की मौत

सोपोर से बाहर निकले वाली सभी चेकपोस्टों पर सुरक्षा और जांच बढ़ा दी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि अब इन आतंकियों (Militants) का बच निकलना नामुमकिन है।

Militants

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों (Militants) ने सुरक्षाबल के जवानों पर हमला कर दिया, जिसमें दो सुरक्षाकर्मी और एक स्थानीय नागरिक की भी जान चली गई। ये हमला समय हुआ जब पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम के आरामपोरा में सुरक्षा चेकपोस्ट पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस हमले में चार अन्य सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक भी  घायल हो गये, जिन्हें तत्काल इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यूपी-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर लगा है नक्सलियों का जमावड़ा, पुलिस अलर्ट

जम्मू कश्मीर के आईजी विजय के अनुसार, इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों की कई टीमों में पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और सोपोर से बाहर निकले वाली सभी चेकपोस्टों पर सुरक्षा और जांच बढ़ा दी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि अब इन आतंकियों (Militants) का बच निकलना नामुमकिन है।

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने शुरुआती जांच में इस हमले में शामिल दो लश्कर के आतंकियों की पहचान कर ली है। दोनों घाटी के ही रहने वाले हैं। इनका नाम फय़ाज वार और मुदसिर पंडित है। वहीं इस घटना में जम्मू कश्मीर पुलिस के दो कांस्टेबल वसीम अहमद भट्ट और दूसरे शौकत अहमद वीर गति को प्राप्त हुये।  

गौरतलब है कि इससे पहले 11 जून, शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर के शोपियां में कुछ आतंकियों (Militants) ने सुरक्षाबलों की एक टीम पर हमले किया था, हालांकि उस घटना में जानमाल का कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

वहीं इसी सप्ताह सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पांच किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया था। वहीं शनिवार को भी चलाये गये तलाशी अभियान में सेना ने विस्फोटक सामग्री जब्त की है। दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल इलाके के पास सोइमुह में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद ये तलाशी अभियान चलाया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें