जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने बड़गाम में आतंकी ठिकाने का किया भंड़ाफोड़, लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकी भी हत्थे चढ़े

आतंकी मीर से की गई पूछताछ के आधार पर उसके चार आतंकी साथियों (Militants) को भी गिरफ्तार किया गया। इन चारों की पहचान जहूर गनी‚ उमर फारूक वानी‚ फैजान कयूम गनी और शाहनवाज अहमद मीर के रूप में की गई है।

Terrorists

जम्मू कश्मीर के बड़़गाम जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक ठिकाने का भंड़ाफोड़ किया है। इस दौरान सुरक्षाबलों के हत्थे एक स्थानीय आतंकी सहित चार आतंकी सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है। ये सभी आतंकवादी बड़गाम के कई इलाकों में आतंकवादियों (Militants) को हथियार‚ गोलाबारूद और आश्रय मुहैया कराते थे।

पूर्वी बिहार में कमजोर पड़ चुके नक्सल मूवमेंट को जिंदा करने की तैयारी! झारखंड से भेजे जा रहे हथियार और गोला-बारूद

पुलिस अधिकारी के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस‚ सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा से संबंध रखने वाले एक स्थानीय आतंकवादी यूनिस मीर को गिरफ्तार किया और उसके पास से हथियार व अन्य चीजें बरामद की गई। आतंकी मीर की निशानदेही पर ही बाकी के उसके चार साथियों (Militants) को भी हिरासत में लिया गया। गिरफ्तार किए गए आतंकी सोशल मीडिया के जरिये पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं के संपर्क में थे।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आतंकवादी मीर बड़गाम जिले के चून इलाके का रहने वाला है। उसके पास से एक चीनी पिस्तौल‚ एक मैगजीन और पिस्तौल की आठ गोलियां बरामद की गई। मीर से की गई पूछताछ के आधार पर उसके चार आतंकी साथियों (Militants) को भी गिरफ्तार किया गया। इन चारों की पहचान क्रमश: जहूर गनी‚ उमर फारूक वानी‚ फैजान कयूम गनी और शाहनवाज अहमद मीर के रूप में की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें