जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों को मिली एक और कामयाबी, हथियार के साथ लश्कर का सहयोगी गिरफ्तार

किश्तवाड़ जिले के द्रबशल्ला ठथरी इलाके में सुरक्षाबलों के ज्वाइंट ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) का एक आतंकी हिरासत में लिया गया था और उसके पास से भी एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) समूह के एक आतंकी सहयोगी (Over Ground Workers) को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी के अनुसार, सेना 161 टीए और 53 बीएन सीआरपीएफ के साथ बारामूला पुलिस की ज्वाइंट टीम ने किचामा में एक हैंड ग्रेनेड, दो पिस्टल मैगजीन और 16 जिंदा कारतूस के साथ लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के एक ओजीडब्ल्यू (Over Ground Workers) को गिरफ्तार किया। ये आरोपी लश्कर के मुखौटा संगठन द रेसिडेंस फ्रंट (TRF) के लिए काम कर रहा था।

झारखंड: गिरिडीह में हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में मिली कामयाबी

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार ओजीडब्ल्यू (Over Ground Workers) की पहचान बारामूला के किचामा इलाके के निवासी फारूक अहमद मलिक के तौर पर हुई है और वह टीआरएफ के कुख्यात आतंकी हिलाल अहमद शेख का ओजीडब्ल्यू है।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार ओडीडब्ल्यू (Over Ground Workers) फारूख अहमद मलिक के खिलाफ भारतीय शस्त्र अधिनियम और यूए(पी) अधिनियम के विभिन्न सेक्शन के तहत शीरी पुलिस थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया गया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों किश्तवाड़ जिले के द्रबशल्ला ठथरी इलाके में सुरक्षाबलों के ज्वाइंट ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) का एक आतंकी हिरासत में लिया गया था और उसके पास से भी एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ। जिसे पाकिस्तान में बैठे उसके आतंकी आका खोबैब ने भेजा था।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें