घाटी में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर के 2 आतंकी और 3 आतंकी सहयोगी हथियार के साथ गिरफ्तार

आतंकवादी हाफिज के पास से सुरक्षाबलों ने एक पिस्तौल और सात गोलियां भी जब्त की है, जबकि उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर कत्सू जंगल से एक एके-47 रायफल,  दो मैगजीन और 40 गोलियां भी बरामद हुई हैं।

Militant Arrested

फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी (Militant) को गिरफ्तार किया है। इसके पास से सुरक्षाबलों ने हथियार भी बरामद किया है। 

केरल: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एक नक्सली को धर दबोचा, सीपीआई (एम) संगठन की गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, सेना और पुलिस की ज्वाइंट टीम जिले के अश्मुकाम इलाके के वहादान गांव में सर्च अभियान पर निकली थी, इसी दौरान उन्होंने लश्कर के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट के आतंकवादी हाफिज अब्दुल्ला मलिक को गिरफ्तार किया। यह आतंकवादी (Militant) गांजीपोरा इलाके का रहने वाला है। 

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, आतंकवादी हाफिज के पास से सुरक्षाबलों ने एक पिस्तौल और सात गोलियां भी जब्त की है, जबकि उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर कत्सू जंगल से एक एके-47 रायफल,  दो मैगजीन और 40 गोलियां भी बरामद हुई हैं।

वहीं पुलवामा जिले में भी सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने एक लश्कर के आतंकवादी को (Militant) गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी के अनुसार, खुफिया सूचना के आधार पर सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की ज्वाइंट टीम को जिले के रोहमू इलाके के मिरगुंड गांव में सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया। इसी दौरान सुरक्षाबलों के जवानों ने देखा कि एक शख्स सेव के बागान में छिपकर भागने की कोशिश कर रहा है। 

अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े आतंकवादी (Militant) की पहचान ख्रीव इलाके के बथेन गांव के निवासी सरविर अहमद मीर के तौर पर हुई है और यह लश्कर के आतंकी संगठन टीआरएफ का सक्रिय सदस्य है। 

इसी बीच जम्मू कश्मीर पुलिस ने बारामुला जिले में एक अंडरग्राउंड वर्कर्स  के गिरोह का फंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक हाइब्रिड आतंकवादी और दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार ओजीडब्ल्यू के नाम क्रमश: असगर माजीद लोन, आसिफ गनी और फैजान रसूल गोजरी के तौर पर की गई है। पुलिस ने इनकी निशानेही पर छापेमारी करके एक हथगोला औऱ एके 47 की 24 राउंड कारतूस बरामद की हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें