जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में मुठभेड़, जवानों ने हिज्बुल के दो आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम जिले में 29 मई को सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ (Encounter) हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है।

Encounter

फाइल फोटो।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम जिले में 29 मई को सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ (Encounter) हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, दोनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के हैं। दोनों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। पुलिस को इनपुट मिला था कि दो आतंकी कुलगाम के वानपोरा में छिपे हुए हैं।

इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया था। सूत्रों के मुताबिक, वानपोरा इलाके में कम से कम दो आतंकी छिपे हुए थे, जो किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन उससे पहले ही सुरक्षाबलों ने उन्हें मार गिराया।

Tiddi Attack: भारत में टिड्डियों का हमला, फसलों को हो रहा भारी नुकसान; कई राज्यों में अलर्ट जारी

इससे पहले, सुरक्षाबल मुठभेड़स्थल पर आतंकियों के घरवालों को भी बुलाकर लाए थे। आतंकियों के घरवालों ने अपील की थी कि वे सेना के सामने खुद को सरेंडर कर दें। घरवालों के मनाने के बाद भी आतंकियों ने सरेंडर करने से मना कर दिया। जिसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर (Encounter) शुरू हो गया और सुरक्षाबलों ने उन्हें ढेर कर दिया।

एजेंसी एएनआई के अनुसार, सेना (Army), जम्मू-कश्मीर पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों का यह ज्वॉइंट ऑपरेशन था। लॉकडाउन और कोरोना संकट के दौरान भी घाटी में आतंकवादी घटनाएं कम नहीं हुई हैं। आतंकी सुरक्षाबलों पर हमला करने और घाटी को अशांत करने की लगातार योजना बना रहे हैं। लेकिन जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों (Terrorists) का लगातार सफाया करने में जुटे हुए हैं।

इससे पहले, श्रीनगर के नवाकदल इलाके में सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई थी। देर रात शुरू हुए एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गए थे। वहीं, तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए थे। सुरक्षाबलों को मौके से हथियार भी बरामद हुए। यह एनकाउंटर उस वक्त शुरू हुआ था, जब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी को लेकर इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान की शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ें