जम्मू-कश्मीर: कठुआ में BSF ने मार गिराया हथियारों से लदा पाकिस्तानी ड्रोन

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मार गिराया। इस ड्रोन पर हथियार लदे थे। इनमें हथगोलों के साथ एक एम 4 राइफल और मैग्जीन भी थी। यह ड्रोन भारतीय सीमा में 250 मीटर तक अंदर आ गया था। इसके बाद बीएसएफ ने इसको मार गिराया।

BSF

कठुआ में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मार गिराया।

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से दुनिया भर में पैदा हुए मुश्किल हालातों के बीच भी पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन पाक कोई न कोई हरकत करता रहता है। अब पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में हथियार से लदा ड्रोन (Drone) भेजा है, जिसे सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मार गिराया।

20 जून को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने मार गिराया। इस ड्रोन पर  भारी मात्रा में हथियार लदे थे। इनमें हथगोलों के साथ एक एम 4 राइफल और मैग्जीन भी थी। यह ड्रोन भारतीय सीमा में 250 मीटर तक अंदर आ गया था। इसके बाद बीएसएफ ने इसको मार गिराया।

माओवादियों पर शिकंजा! 11 के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की तैयारी

पुलिस (Police) के मुताबिक, बीएसएफ (BSF) द्वारा निशाना बनाए गए ड्रोन से यूएस मेड एक एम-4 रायफल, दो मैगजीन, 60 राउंड गोलियां और सात ग्रेनेड बरामद हुए हैं। इसकी डिलीवरी किसी अली भाई नाम के शख्स को होनी थी क्योंकि पेलोड पर उसका उसका नाम लिखा था।

अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ (BSF) के एक गश्ती दल ने सुबह करीब पांच बजकर 10 मिनट पर सीमा चौकी पंसार क्षेत्र में आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा। उन्होंने बताया कि बीएसएफ (BSF) जवानों ने नौ गोलियां चलाई और ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर अंदर की ओर मार गिराया। बीएसएफ और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे गए हैं और मामले की छानबीन की जा रही है।

बता दें कि पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद (Jash-e-Mohammed) के आतंकियों (Terrorits) को कश्मीर में सक्रिय रहने के लिए इस तरह से हथियारों की आपूर्ति कर रहा है ताकि घाटी में शांति और कानून-व्यवस्था को बिगाड़ा जा सके। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां कुपवाड़ा, राजौरी और जम्मू सेक्टर में इस तरह की हथियारों की तस्करी करने की कोशिशों का भंडाफोड़ कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें