संघर्ष विराम का उल्‍लंघन: पाकिस्तान ने फिर बनाया भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना, सेना का एक जेसीओ शहीद

पाक की तरफ से पुंछ इलाके में इंटरनेशनल सीमा से सटे दिगवार कस्बा सेक्टर में सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी गई। पहले तो पाक सैनिकों (Pakistan Army) ने हल्के हथियारों से फायर किया गया।

Pakistan Army

Pakistan Army done Ceasefire violation II भारतीय जवान। (फाइल फोटो)

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ जिले के अधीन आने वाले बॉर्डर पर गुरुवार देर शाम पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistan Army) की तरफ से भारतीय सैन्‍य चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की गई। पाक की इस फायरिंग में सेना का एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) शहीद हो गया जबकि एक आम नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भेज दिया गया है। पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना (Indian Army) ने भी मुहतोड़ जवाब दिया और बॉर्डर पर दोनों तरफ से कई घंटे चली गोलीबारी से पूरा इलाका थर्रा उठा। 

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के एचएमटी इलाके में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

पाक की तरफ से पुंछ इलाके में इंटरनेशनल सीमा से सटे दिगवार कस्बा सेक्टर में सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी गई। पहले तो पाक सैनिकों (Pakistan Army) ने हल्के हथियारों से फायर किया गया। लेकिन इसके बाद दुश्मन की सेना ने बड़े हथियारों का इस्तेमाल कर रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। इस फायरिंग की चपेट में आकर भारतीय सेना (Indian Army) का जेसीओ स्वतंत्र दिवस और एक स्‍थानीय नागरिक मोहम्मद रशीद घायल हो गया। जहां अस्‍पताल में इलाज के दौरान जेसीओ की मौत गई।

भारतीय सेना ने भी पाक को उसी के अंदाज में कड़ा जवाब दिया। इंटरनेशनल बॉर्डर पर काफी देर तक दोनों देशों के बीच गोलीबारी होती रही। बाद में पाक सैनिकों (Pakistan Army) ने फायरिंग बंद कर दी। पाकिस्‍तान आए दिन सीजफायर का उल्‍लंघन करते हुए सीमा पार से भारतीय इलाकों में गोलीबारी करते रहा है, जिसकी चपेट में सीमा पर बसे गांव और स्थानीय नागरिक भी आ जाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें