जम्मू कश्मीर: सांबा जिले के एक खेत में 3 बारूदी सुरंग मिलने से मचा हड़कंप, बम निरोधक दस्ते ने किया डिफ्यूज

सांबा पुलिस के बम निरोधक दस्ते को सूचित करने से पहले वहां मौजूद आम लोगों को हटा दिया गया। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची बम निरोधक दस्ते की टीम बारूदी सुरंग में को नियंत्रित विस्फोटक की मदद से नष्ट कर दी।

Rusted Mines

जम्मू कश्मीर के  सांबा जिले के डेरा गांव के एक खेत से तीन बारूदी सुरंग (Rusted Mines) मिलने से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। हालांकि इसकी सूचना मिलने के फौरन बाद बम निरोधक दस्ते ने नियंत्रित विस्फोट के जरिये इन सुरंगों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया।

सरहद पर मिल रही नई चुनौतियों से रहना होगा सतर्क, सैन्य अधिकारी हर गतिविधि पर रख रहे हैं नजर: सेना प्रमुख

स्थानीय पुलिस अधिकारी के अनुसार, इन बारूदी सुरंगों में जंग लगा था जिससे पता चलता है कि ये काफी समय से जमीन में दबी हुई थीं। अधिकारी ने बताया कि ये बारूदी सुरंगें (Rusted Mines) सोमवार शाम करीब पौने आठ बजे डेरा गांव में एक नागरिक को उसके खेत के बगल में खुदाई के दौरान मिलीं।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पुलिस की एक टीम को फौरन घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और सांबा पुलिस के बम निरोधक दस्ते को सूचित करने से पहले वहां मौजूद आम लोगों को हटा दिया गया। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची बम निरोधक दस्ते की टीम बारूदी सुरंग (Rusted Mines) को नियंत्रित विस्फोटक की मदद से नष्ट कर दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें