जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक दहशतगर्द ढेर, आतंकी पुलिसकर्मी की हत्या में था शामिल

दक्षिण कश्मीर में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह तीसरी एनकाउंटर थी। इससे पहले शनिवार को शोपियां और पुलवामा में हुई एनकाउंटर में दो-दो दहशतगर्द (Terrorist) मारे गए थे।

Terrorist killed in Encounter

Terrorist killed in Encounter

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (ISJK) का एक दहशतगर्द (Terrorist) मारा गया। यह दहशतगर्द (Terrorist) पुलिस के एक अधिकारी की हत्या में शामिल था।

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया

पुलिस के अनुसार, दक्षिण कश्मीर जिले के श्रीगुफवाड़ा इलाके के केकलां में शनिवार देर रात एनकाउंटर शुरू हुई। दक्षिण कश्मीर में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह तीसरी एनकाउंटर थी। इससे पहले शनिवार को शोपियां और पुलवामा में हुई एनकाउंटर में दो-दो दहशतगर्द (Terrorist) मारे गए थे।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने अनंतनाग के श्रीगुफवाड़ा इलाके के केकलां में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने पर बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे तलाश अभियान एनकाउंटर में बदल गया। इसी एनकाउंटर में रात के वक्त एक दहशतगर्द  मारा गया।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने मारे गए दहशतगर्द (Terrorist) की पहचान अनंतनाग के कदीपोरा निवासी फहीम भट के रूप में की है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, “वह हाल में आतंकी संगठन आईएसजेके में शामिल हुआ था और एएसआई मोहम्मद अशरफ की हत्या में शामिल था, जो पीएस बिजबेहरा में तैनात थे।”

गौरतलब है कि बुधवार शाम बिजबेहरा अस्पताल के बाहर आतंकियों ने एएसआई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें