हिजबुल मुजाहिदीन ने अबु अबिदा को बनाया नया कमांडर, सुरक्षाबलों की हिट लिस्ट में है शामिल

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों (Terrorist) के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान लगातार जारी है। हाल में ही सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Huzbul Mujahideen) के कमांडर डॉ. सैफुल्ला को मार गिराया था।

Hizbul Mujahideen

फाइल फोटो।

हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के कमांडर रहे डॉ. सैफुल्ला को श्रीनगर जिले के रंगरेत इलाके में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था। उसके एक साथी को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया था।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों (Terrorist) के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान लगातार जारी है। हाल में ही सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के कमांडर डॉ. सैफुल्ला को मार गिराया था। इसके बाद घाटी में हिजबुल ने अबु अबिदा उर्फ जुबैर को अपना नया कमांडर नियुक्त किया है। अब सुरक्षाबलों की हिट लिस्ट में अबु अबिदा आ गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हिजबुल मुजाहिदीन ने जम्मू-कश्मीर में अबु अबिदा उर्फ जुबैर को अपना नया चीफ ऑपरेशनल कमांडर बनाया है। अबु अबिदा, अनंतनाग के धारुना का निवासी है। इसके अलावा हिजबुल ने अनंतनाग के ही रहने वाले मुसअब-उल-इस्लाम उर्फ मोहम्मद अशरफ मौलवी को डिप्टी चीफ कमांडर नियुक्त किया गया है।

डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने नक्शे में कश्मीर को दिखाया पाकिस्तान का हिस्सा, भारत पर किया ये ट्वीट

उल्लेखनीय है कि हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के कमांडर रहे डॉ. सैफुल्ला को श्रीनगर जिले के रंगरेत इलाके में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था। उसके एक साथी को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया था। सैफुल्ला को इसी साल हिजबुल मुजाहिदीन ने अपना चीफ नियुक्त किया था।

ये भी देखें-

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने बताया था कि कुछ दिन पहले हुई भारतीय जनता पार्टी (BJP) के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के पीछे सैफुल्ला का ही हाथ था। भाजपा नेताओं की हत्या में शामिल आतंकी अब्बास हिजबुल से ही लश्कर में गया था। आर्मी ने 72 घंटे के भीतर ही भाजपा नेताओं के हत्यारे का काम तमाम कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें