EU सांसदों के दौरे से पहले घाटी को दहलाने की आतंकी साजिश

Jammu Kashmir

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में 29 अक्टूबर को यूरोपियन सासंदों का एक दल घाटी के हालात का जायजा लेने पहुंचा है। लेकिन आतंकी संगठन घाटी की शांति भंग करने पर आमादा हैं। आतंकियों ने सोपोर और अनंतनाग में आतंकी हमला किया। बारामुला के सोपोर शहर में एक बस स्टैंड पर सोमवार को आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड फेंका जिसमें 20 लोग घायल हो गए। दूसरी घटना अनंतनाग में हुई जहां आतंकवादियों ने एक ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी।

Jammu Kashmir

स्थानीय प्रशासन के अनुसार घायल 20 लोगों में से गंभीर रूप से घायल छह लोगों को श्रीनगर के एक अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। अन्य घायलों का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। यूरोपीय संघ के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल के घाटी का दौरा करने से एक दिन पहले यह हमला हुआ है। सीआरपीएफ की 179वीं बटालियन मौके पर पहुंच चुकी है और इलाके को घेर लिया गया है। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। पुलिस ने बताया कि अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। बता दें कि राज्य में आर्टकिल 370 हटाने के बाद से ही आतंकियों पर सुरक्षाबलों ने लगातार नियंत्रण लगा दिया है। इसी बौखलाहट में आतंकवादी अब आम लोगों को भी निशाना बना रहे हैं।

इतिहास में आज का दिन – 29 अक्टूबर

ट्रक ड्राइवर की हत्या

दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग में आतंकियों ने एक ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी है। ये पिछले 2 हफ्तों में इस तरह का यह चौथा और एक हफ्ते में तीसरा हमला है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया यूरोपियन यूनियन के सांसदों के जम्मू-कश्मीर दौरे से एक दिन पहले आतंकियों ने सोमवार शाम अनंतनाग जिले में बिजबेहड़ा के कनीलवान एरिया में नारायण दत्त नाम के एक ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी। दत्त ऊधमपुर जिले के कटरा के रहने वाले थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें