जम्मू कश्मीर: अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने हथियार के साथ 4 जैश के आतंकी सहयोगियों को दबोचा, बारामूला में भी एक आतंकी गिरफ्तार

अन्य घटना में पुलिस ने बारामूला के क्रालहार रेलवे क्रॉसिंग पर लगे बैरीकेट से एक लश्कर के आतंकी को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान फैजल अहमद डार के तौर पर हुई है।

4 Terrorist Associates arrested

Four JeM terrorist associates arrested in Awantipora, arms recovered II File Photo

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। मंगलवार को अवंतीपोरा में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी सहयोगियों (Terrorist Associates) को गिरफ्तार कर बड़े ओजीडब्ल्यू मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। वहीं बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को हिरासत में लिया है। 

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया धमाका, डीआरजी का एक जवान घायल

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षाबलों को खुफिया सूत्रों से सूचना मिली थी कि अवंतीपोरा में चार आतंकी सहयोगी एक्टिव हैं और वो जैश के आतंकियों को रशद और छिपने की जगह मुहैया करा रहे हैं। इसी सूचना के आलोक में सेना के 50वीं राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के जवानों की एक टीम बनाकर छानबीन के लिए भेजी गई। इस छापेमारी ने सुरक्षाबलों ने 4 आतंकी मददगारों को धर दबोचा और इनके पास से हथियार, गोला-बारूद के अलावा अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, छापेमारी में पकड़े गये चारों आतंकी सहयोगियों (Terrorist Associates)  को गिरफ्तार कर थाने में पूछताछ के लिए लाया गया। जहां इन्होंने जैश-ए-मोहम्मद के आकाओं के लिए काम करने की बात स्वीकार कर ली। साथ ही बताया कि ये लोग कैसे पाक स्थित जैश के आतंकियो को आश्रय, रशद के अलावा अन्य जरूरी साधन मुहैया कराते थे।

पुलिस गिरफ्त में आये चारों आतंकी सहयोगियों (Terrorist Associates)  की पहचान जुबेर गुल, आदिल फजाय, बासित अली और शाहिद नवी के रूप में हुई है। इनके पास से सुरक्षाबलों ने पिस्टल और हैंड ग्रेनेड भी जब्त किया है। चारों ने स्वीकार किया कि ये हथियार उन्हें घाटी में हमले को अंजाम देने के लिए दिया गया था। पुलिस ने चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं एक अन्य घटना में पुलिस ने बारामूला के क्रालहार रेलवे क्रॉसिंग पर लगे बैरीकेट से एक लश्कर के आतंकी को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान फैजल अहमद डार के तौर पर हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें