जम्मू कश्मीर: चेकपोस्ट पर तैनात सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, हमले में 2 सुरक्षाकर्मी सहित 5 घायल

रैनावारी इलाके में एक नाके पर आतंकियों ने हथगोले से हमला किया, लेकिन यह हथगोला अपने निर्धारित लक्ष्य से चूक गया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी और एक सीआरपीएफ का जवान मामूली रूप से जख्मी हो गए।

Militants

Imaginary Image II Photo Credit: @GreaterKashmir

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के ऑपरेशन से घाटी और सीमापार के आतंकियों (Militants) में बौखलाहट है। लिहाजा अब आतंकी राज्य में लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बना रहे हैं।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, शहीद CRPF कमांडेंट की हत्या में शामिल 4 नक्सली गिरफ्तार

इसी कड़ी में बुधवार को भी श्रीनगर के रैनावारी इलाके में तैनात सुरक्षाबलों पर कुछ अज्ञात आतंकियों (Militants) ने ग्रेनेड से हमला किया और वहां से फरार हो गये। इस हमले में वहां तैनात दो सुरक्षाकर्मी व तीन नागरिक भी घायल हो गये, जिन्हें फौरान इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बुधवार की रात करीब सवा आठ बजे रैनावारी इलाके के जिंदाशाह चौक पर तैनात कुछ सुरक्षाबलों पर आतंकियों (Militants) ने हैंड ग्रेनेड से हमला किया है। इस हमले में वहां तैनात दो सुरक्षाकर्मी व तीन नागरिक घायल हो गये। इस हमले में घायल जवानों को फौरान इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर दोनों की हालत अब स्थिर बनी हुई है। जबकि हल्के घायल तीन नागरिकों को प्रारंभिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश बलवाल के अनुसार, रैनावारी इलाके में एक नाके पर आतंकियों ने हथगोले से हमला किया, लेकिन यह हथगोला अपने निर्धारित लक्ष्य से चूक गया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी और एक सीआरपीएफ का जवान मामूली रूप से जख्मी हो गए। वहीं वहां से गुजर रहे तीन अन्य लोग, जिनमें दो राहगीर और एक आम नागरिक भी घायल हो गये।

इस हमले के फौरान बाद सुरक्षाकर्मियों ने मामला दर्ज कर पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावर आतंकियों की तलाश में पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें