जम्मू-कश्मीर: बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, जम्मू बस स्टैंड से विस्फोटक बरामद

Jammu
जम्मू बस स्टैंड के पास एक बस में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है।

जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश के नाकाम होने की खबर आई है। जम्मू बस स्टैंड के पास एक बस में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक, जम्मू बस स्टैंड से एक बस से 15 किलो विस्फोटक मिला है। यह बस कठुआ जिले के बिलावर से जम्मू पहुंची थी। बता दें कि कुछ दिन पहले ही कठुआ के बिलावर इलाके से ही 40 किलो विस्फोटक मिला था। बिलावर कठुआ जिले का एक कस्बा है। गौरतलब है कि कुछ दिनों से इस इलाके में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं।

40 किलो विस्फोटक मिलने की घटना के बाद पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर पुलिस ने तीन आतंकियों को 6 एके-47 के साथ गिरफ्तार किया था। कठुआ के लखनपुर बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान इन आतंकियों को पकड़ा गया। यह हथियार पंजाब से श्रीनगर ले जाए जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि एक ट्रक से हथियार ले जाया जा रहा है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ट्रक को पकड़ा और तीन आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया। जिस ट्रक में हथियार मिले, उस पर श्रीनगर का नंबर लिखा था।

यह ट्रक पंजाब के अमृतसर से श्रीनगर के लिए चला था। इन हथियारों को जम्मू-कश्मीर पहुंचाया जा रहा था। पुलिस इन हथियारों के साथ 3 आतंकियों को भी गिरफ्तार किया। आतंकवादियों को पास से 4.5 लाख रुपये भी बरामद हुए थे। उधर, 1 अक्टूबर की सुबह जम्मू कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। सीजफायर का उल्लंघन करते हुए उन्होंने भारतीय इलाकों को निशाना बनाया। पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर केरनी सेक्टर में मोर्टार फायरिंग की। भारतीय सेना भी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान को करारा जवाब दिया।

पढ़ें: एक अंग्रेज, जिसने आजीवन भारत की आजादी के लिए अंग्रेजों की मुखालफत की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here