श्रीनगर में मुठभेड़, जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, CRPF का जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर के परीमपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। वहीं, इस मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ (CRPF) का जवान शहीद हो गया है।

CRPF
श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने 3 आतंकियों को मार गिराया।

जानकारी के मुताबिक, लावेपोरा नारबल नाके पर 5 फरवरी को स्कूटी पर आए तीन आतंकवादियों ने अचानक सीआरपीएफ (CRPF) जवानों पर हमला बोल दिया। जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों ने यह हमला सुबह 11.30 बजे के करीब किया। श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर स्थित लावेपोरा नारबल इलाके में वाहनों की जांच के लिए सीआरपीएफ (CRPF) की 73वीं बटालियन ने यह नाका स्थापित किया है।

स्कूटी पर सवार तीन आतंकवादी अचानक नाके पर पहुंचे और वहां तैनात जवानों पर गोलीबारी करते हुए फरार होने की कोशिश करने लगे। इस बीच सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने तुरंत भाग रहे आतंकवादियों पर जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की। इस दौरान दो आतंकवादियों को मौके पर ही ढेर कर दिया गया। तीसरे आतंकवादी को भी गोली लगी। पर, वह जख्मी हालत में पास के रिहायशी इलाके में छिप गया।

पढ़ें: आज से लखनऊ में हथियारों का मेला, जल-थल-नभ में दिखेगा भारतीय जवानों का दम

हमले के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे एसओजी (SOG), सेना (Army) और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए तीसरे आतंकवादी की तलाश शुरू कर दी। करीब एक घंटे तक चले इस तलाशी अभियान के बाद तीसरे आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने जिंदा पकड़ लिया। घायल आतंकी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन, वहां उसने दम तोड़ दिया। उसके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। मारे गए तीनों आतंकवादी इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर (ISJK) संगठन के हैं।

इन आतंकवादियों की पहचान वागहामा बिजबेहाड़ा, अनंतनाग के रहने वाले खतिब उल दास, बडगाम के जियाउल रहमान अर्थ और छत्तरबल, श्रीनगर के रहने वाले उमर फैयाज तौर पर हुई है। उमर आतंकवादियों के लिए ओवरग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करता था। हालांकि, इस मुठभेड़ में सीआरपीफ के एक कांस्टेबल जीडी शहीद हो गए। शहीद जवान का नाम रमेश रंजन है। वह बिहार के जिला अरा के रहने वाले थे।

पढ़ें: इमरान खान ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर, कहा- हो जाएगा कई टुकड़ों में विभाजित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here