जम्मू कश्मीर- घाटी में दहशतगर्दों का सफाया जारी, सुरक्षाबलों ने जैश के टॉप कमांडर सोफी को मार गिराया

सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल ऑउट लगातार जारी है। अवंतीपोरा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों ने एक जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी को मार गिराया है।

Terrorists

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान पोषित आतंकवादियों (Terrorists) के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल ऑउट लगातार जारी है। अवंतीपोरा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों ने एक जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी को मार गिराया है। ये मुठभेड़ त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ले में हुई, जहां जैश का दुर्दांत कमांडर शमीम सोफी उर्फ शाम सोफी को ढेर कर दिया गया। सुरक्षाबलों की टीम में एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं।

असम में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, तिनसुकिया जिले के जंगलों से एक आतंकी गिरफ्तार

सैन्य सुत्रों के अनुसार, त्राल में मारे गये जैश कमांडर की सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि अन्य आतंकवादियों (Terrorists) की तलाश के लिए अभी भी इलाके में सैना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

दरअसल पिछले दिनों घाटी में आतंकियों ने हिंदू समुदाय के लोगों की टारगेट किलिंग के तहत कई लोगों की जान ले ली थी। इसी के खिलाफ सेना ने अपना ऑपरेशन ऑल ऑउट को बड़े पैमाने पर शुरू किया है। जिसके तहत अभी तक करीब 600-700 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई है और घाटी में लगातार आतंकवादियों (Terrorists) के साथ मुठभेड़ भी हो रहे हैं। इसी कड़ी में ये छठी मुठभेड़ अवंतीपोरा जिले में हुई है। जिसमें जैश कमांडर के मारे जाने के साथ ही घाटी में पिछले एक सप्ताह में करीब 8 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। 

त्राल मुठभेड़ के बाद सैन्य सूत्रों ने बताया कि जवाबी कार्रवाई शुरू करने से पहले उन्होंने आतंकवादियों (Terrorists) को सरेंडर करने और हथियार डाल देने का अनुरोध किया था, लेकिन जब आतंकी नहीं माने तो उन्हें भी जवाबी फायरिंग शुरू करनी पड़ी। दोनों ओर से कई राउंट गोलीबारी हुई। सुरक्षाबलों की घेराबंदी में दो से तीन आतंकवादियों (Terrorists) के और फंसे होने की आशंका है। फिलहाल पूरे इलाके की फोन लाइन और इंटरनेट सेवा को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है। और घेराबंदी को मजबूत बनाने के लिए अतिरिक्त जवानों को भी बुलाया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें